IPL 2024: नए नाम के साथ उतरेगी RCB, कोहली- फाफ ने जर्सी लॉन्च में किया खुलासा !

289

IPL 2024: नए नाम के साथ उतरेगी RCB, कोहली- फाफ ने जर्सी लॉन्च में किया खुलासा !

 

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन के लिए अपनी नई जर्सी लॉन्च की है। आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने नए डिजाइन वाली जर्सी की पहली झलक दिखाई। नई जर्सी पहने फाफ और विराट कोहली को तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

 

*IPL 2024 से पहले RCB ने बदला नाम, अब इस नाम से पहचानी जाएगी टीम*

बता दें कि फ्रेंचाइजी ने इसके साथ ही आरसीबी के नए नाम का भी एलान कर दिया है। आरसीबी अनबॉर्स इवेंट के दौरान ये एलान हुआ कि आरसीबी (RCB New Name) जिसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम से जाना जा रहा था अब उसका नाम बदलकर रॉयल चैलेंजर्स बेगलरू रख दिया। हालांकि, ये नाम 2014 में बैंगलोर का बदला गया था, लेकिन आरसीबी की टीम ने अपने नाम में कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन अब आरसीबी की टीम ने काफी लंबे समय बाद इसमें बदलाव किया।

 

फ्रेंचाइजी ने अपने एक्स पर आरसीबी का लोगो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि जिस शहर से हम प्यार करते हैं, जिस विरासत को हम अपनाते हैं, और यह हमारे लिए समय है बदलाव का। आपके लिए प्रस्तुत है, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, और अधिक, और आरसीबी।

*IPL 2024 से पहले RCB की जर्सी में हुए ये बदलाव*

आरसीबी ने आईपीएल 2024 से पहले अपनी नई जर्सी लॉन्च की है। आरसीबी की जर्सी लॉन्च समारोह के दौरान नॉर्वे के संगीतकार एलन वॉकर भी मौजूद थे, जिन्हें विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने उनके नाम की आरसीबी की जर्सी गिफ्ट की। इस बार आरसीबी का टाइटल स्पॉन्सर ‘कतर एयरवेज’ ही होगा। आरसीबी की जर्सी लॉन्च के दौरान महिला आरसीबी टीम की कप्तान स्मृति मंधाना, विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस रहे। आरसीबी की जर्सी में लाल रंग और काले रंग की जगह अब लाल के साथ नीला रंग किया गया है।

*RCB को पहले IPL खिताब का इंतजार*

बता दें कि आरसीबी टीम ने आईपीएल में एक बार भी अब तक खिताब नहीं जीता है। वह तीन बार फाइनल तक जरूर पहुंची है, लेकिन उसे हर बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।