Sunday, January 26, 2020
दिल्ली में एक और भीषण अग्निकांड, तीन महिलाओं की मौत, 4 घायल

दिल्ली में एक और भीषण अग्निकांड, तीन महिलाओं की मौत, 4 घायल

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह के भीतर अग्निकांड की दूसरी बड़ी घटना सामने आई है। शालीमार बाग स्थित एक मकान में आग लगने से तीन महिलाओं की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं। इस घटना में तीन बच्चों समेत 6 लोगों को बचाया गया है। हादसा शनिवार शाम 6 बजे हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के काम में जुट गई। गंभीर रूप से जले लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया।

शालीमार बाग के बीक्यू ब्लॉक में एक बहुमंजिला बिल्डिंग है। इस बिल्डिंग की जमीन पर पार्किंग है और ऊपर चार मंजिल भवन बना हुआ है। बिल्डिंग में कई परिवार रहते हैं। शाम 6.10 बजे बीक्यू ब्लॉक आग लगने की जानकारी पुलिस टीम को मिली। टीम तत्काल वहां पहुंची और आपातकालीन सर्विस को फोन किया। शालीमार बाग के एसएचओ ने छत का दरवाजा तोड़ा और अचेत पड़ी दो महिलाओं को बचाया।

बताया जा रहा है कि, रसोई घर से शुरू हुई इस आग ने थोड़ी ही देर में पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया। आग लगने के बाद बिल्डिंग के अंदर फंसे कुछ लोग बाहर आ गए, वहीं कुछ लोग आग से बाहर नहीं निकल पाए। दरअसल सीढ़ियों पर धुंआ फैल गया था, जिसके बाद लोगों का बाहर निकल पाना मुश्किल होने लगा। घटनास्थल पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने 3 बच्चों समेत कुल 7 लोगों को जलते मकान से बाहर निकाला, जिसमें से 3 महिलाओं की मौत हो गई। आग इतनी भीषण थी कि इसको काबू में करने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी।

इस घटना में 75 वर्षीय कांता, 65 वर्षीय किरन शर्मा और 42 वर्षीय सोमवती की मौत हो गई। अन्य चार लाजवंती (68), इन्ना (28), अक्षित (16) और वंशिका (14) को फोर्टिस में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि रविवार को ही अनाज मंडी इलाके में एक चार मंजिली इमारत में आग लगने की घटने में 43 श्रमिकों की मौत हो गई थी।

 

ANI@ANI

3 women have lost their lives in the fire that broke out at a house in Shalimar Bagh area of Delhi, today. https://twitter.com/ANI/status/1205861761758289920 …

ANI@ANI

#UPDATE Fire that broke out at a house in Shalimar Bagh, Delhi has been doused. Six people, including three children have been rescued so far. https://twitter.com/ANI/status/1205858490851311621 …

View image on Twitter

View image on Twitter

109

Twitter Ads info and privacy

24 people are talking about this

 

source: oneindia.com

0 comments      

Add Comment