Mandsaur News – मंदसौर पुलिस ने चार मामलों में 14 लाख मूल्य का 700 क्विंटल से अधिक अवैध डोडाचूरा पकड़ा – आधा दर्जन आरोपियों के साथ वाहन जब्त किये 

440

Mandsaur News – मंदसौर पुलिस ने चार मामलों में 14 लाख मूल्य का 700 क्विंटल से अधिक अवैध डोडाचूरा पकड़ा – आधा दर्जन आरोपियों के साथ वाहन जब्त किये 

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मन्दसौर । जिले में अफ़ीम के नवीन सत्र के पट्टे दिये जाने की प्रक्रिया है वहीं जिला पुलिस बल अवैध मादक द्रव्यों की तस्करी की धरपकड़ कर रहा है ।

पुलिस कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतमसिंह सोलंकी द्वारा फोर्स को विशेष निर्देश हैं कि अपराधियों , मादक पदार्थों की तस्करी , अंतरप्रांतीय गिरोह , नामजद बदमाशों , चोरों आदि पर सख्ती से कार्यवाही हो ।

इस क्रम में जिले के भानपुरा , नारायणगढ़ , सीतामऊ , भावगढ़ , मंदसौर , दलौदा आदि थाना क्षेत्रों में चार दिनों की अवधि में अलग अलग धरपकड़ करते हुए 700 क्विंटल से अधिक वजन का अवैध डोडाचूरा ज़ब्त किया है । ज़ब्त किये मादक द्रव्यों की कीमत 14 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है । वहीं सात आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए अवैध परिवहन वाले पिकअप वाहन , कार , मोटरसाइकिल आदि पकड़े हैं ।

इसके साथ अफ़ीम भी जब्त की है ।

IMG 20230930 WA0058

सभी मामलों में अलग अलग थानों में एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध किये गए हैं ।

IMG 20230930 WA0059

पुलिस कप्तान अनुराग सुजानिया ने बताया कि आने वाले समय में त्यौहार हैं और विधानसभा चुनाव होने हैं , पुलिस बल सजगता से हर बिंदु पर कार्य करने को प्रतिबद्ध है । विभागीय क्राइम मीटिंग में स्पष्ट निर्देश दिये गए हैं । समीपवर्ती राजस्थान के जिलों प्रतापगढ़ , चित्तौड़गढ़ , कोटा , उदयपुर के अलावा नीमच , रतलाम के पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की संयुक्त मीटिंग हुई है । अपराधियों की सूचियों को परस्पर साझा करने और कार्यवाही की सहमति बनी है ।