कांग्रेस पर लीगल अटैक के लिए चुनाव से पहले डेढ़ हजार वकीलों की टीम तैयार करेगी MP BJP

1403
Karnatak Election
bjp

कांग्रेस पर लीगल अटैक के लिए चुनाव से पहले डेढ़ हजार वकीलों की टीम तैयार करेगी MP BJP

भोपाल: विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पर लीगल अटैक के लिए बीजेपी हर विधानसभा में पांच और प्रदेश भर में डेढ़ हजार वकीलों की टीम तैयार करेगी। यह टीम कांग्रेस नेताओं द्वारा सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर बीजेपी संगठन और सरकार के विरुद्ध किए जाने वाले दुष्प्रचार पर काउंटर अटैक करेगी।

जैसे जैसे चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के नेता एक दूसरे पर मीडिया और सोशल मीडिया के जरिये हमले कर रहे हैं। जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए राजनीतिक दलों द्वारा अपनाई जा रही रणनीति से बचाव के लिए अब बीजेपी की टीम सोशल मीडिया के  साथ विधिवेत्ताओं के रूप में भी एक्टिव रहेगी।

इसी के चलते बीजेपी संगठन ने विधि प्रकोष्ठ से कहा है कि कांग्रेस झूठ और भ्रम फैलाकर, लोगों को बरगलाकर सरकार बनाना चाहती है। इसलिए विधि प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता अपने विश्लेषण और तर्कों के माध्यम से कांग्रेस के इस झूठ को जनता के सामने उजागर करें। विधि प्रकोष्ठ प्रदेश के चारों महानगरों में शिविर आयोजित कर अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करे।

*हर विधानसभा के लिए बनाएं टोलियां*
बीजेपी संगठन ने विधि प्रकोष्ठ से कहा है कि प्रकोष्ठ सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए टोलियों का गठन करे। इसमें कम से कम पांच विधि विशेषज्ञों को शामिल किया जाए। इनकी जिम्मेदारी होगी कि विधानसभा स्तर पर कांग्रेस और अन्य दलों द्वारा पार्टी और बीजेपी सरकार के विरुद्ध किए जाने वाले दुष्प्रचार के मामले में लीगल एक्शन लें। इस तरह 1150 ऐसे वकील विधानसभा स्तर पर काम करेंगे। इसके अलावा बड़े शहरों और महानगरों में इनकी संख्या ज्यादा रहेगी। प्रदेश और जिला स्तर पर भी अलग से टीम बनाई जाएगी।