MP: तंत्र मंत्र के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मौत का भय बताकर महिला को बनाया था शिकार, 4 गिरफ्तार

804

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

तंत्र मंत्र के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बडवाह पुलिस ने औकारेश्वर से 4 आरोपियो को किया गिरफ्तार, महिला से एक लाख 49 हजार की थी ठगी, मौत का भय बताकर महिला को बनाया था शिकार

खरगोन: खरगोन जिले की बड़वाह पुलिस ने तांत्रिक क्रिया के नाम पर मौत का डर दिखाकर ठगी करने वाले एक गिरोह गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 4 आरोपियो को गिरफ्तार किया है। बड़वाह की विवेकानंद निवासी महिला को तंत्र मंत्र के नाम पर ठगी का शिकार बनाकर एक लाख 49 हजार रुपयों की आरोपियो ने ठगी की थी।

पुलिस ने गिरोह के कब्जे से 91हजार रुपये नगदी सहित 2 कीमती मोबाईल भी जप्त किए है। पुलिस पकडे गये आरोपीयो से कडी पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है की तंत्र मंत्र के नाम पर और ठगी के खुलासे हो सकते है। आरोपी घर में बाहरी बाधा होने का बताकर घर के किसी व्यक्ति की मौत हो जाने का डर दिखाकर ठगी की घटना को अन्जाम देते थे।

घटना का खुलासा करते हुए बड़वाह थाना प्रभारी जगदीश गोयल ने बताया की विवेकानंद कालोनी बडवाह निवासी महिला ने ठगी की शिकायत की थी। शिकायत में औकारेश्वर निवासी राकेश बाबा और उसके तीन सहयोगियों पर तांत्रिक क्रिया के बल पर मौत का भय दिखाकर एक लाख 49 हजार रूपयो की ठगी करने की शिकायत की।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने विवेचना कर चारों आरोपी राकेश पिता सुभाष सोनगर,धर्मेन्द्र पिता श्रवण नाथ,अजय पिता नारायण बघेल और प्रेमनाथ पिता गप्पूनाथ को धर दबौचा। आरोपी राकेश बाबा को फरियादी महिला के पति से उधारी के 500 रुपये लेना थे। इन रुपयों की वसूली के लिए वह महिला के घर आया था। महिला के बीमार होने पर उसे घर मे बाहरी बाधा होने की बात करते हुए और भविष्य में उनके घर मे मौत होने का डर दिखाकर उसे तांत्रिक क्रिया के पूजा का उपाय बताया। इस दौरान आरोपी ने महिला से 15 सितम्बर से 18 सितंबर तक तांत्रिक क्रिया की पूजा पाठ के बहाने 1 लाख 49 हजार रुपये ले लिये।18 सितम्बर को आरोपियों ने एक बार फिर से रुपये एठने के लिए महिला को औकारेश्वर बुलाया और उसके सामने तांत्रिक क्रिया का ढोंग करने लगा। इस दौरान एक साथी अजय नाटक करते हुए बेहोश होने की नोंटकी करने लगा।

आरोपी राकेश बाबा ने एक बार फिर महिला को डराकर कहा कि तुम्हारी पूजा के कारण मेरा साथी मर सकता है। मुझे 25 हज़ार रुपये और चाहिए नही तो अगर यह मर गया तो तुम्हारा भी नाम आएगा। महिला के पास अब रुपये खत्म हो चुके थे। और समझ चुकी थी कि वह ठगी का शिकार हो चुकी है। महिला ने 19 सितम्बर को बडवाह थाने में आरोपियो के खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने विवेचना में तंत्र मंत्र के नाम ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया।