MP weather : अभी प्रदेश में ठंड से राहत नहीं, तेज ठंड वाले जिलों में ‘यलो अलर्ट’ जारी

897
MP Weather

Bhopal : मध्य प्रदेश में अभी ठंड से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। अगले दो दिनों के दौरान भोपाल और जबलपुर सहित करीब दर्जनभर जिलों में शीतलहर चलने की संभावना व्यक्त की जा रही है तो इंदौर और ग्वालियर सहित कुछ जिलों में ठंड से ठिठुरन बरकरार रहेगी।

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों के लिए शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तो तेज ठंड के वाले कुछ जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। शीतलहर के ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में भोपाल, जबलपुर के अलावा बैतूल, गुना, खंडवा, खरगोन, सागर, छतरपुर, रीवा, सिवनी, बालाघाट और उमरिया को शामिल किया है। यहां के लिए 48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट है जिससे इन जिलों के कई क्षेत्रों में शीतलहर चल सकती है।

तेज ठंड वाले जिलों में यलो अलर्ट

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड,विंध्य और महाकौशल के कई जिलों में तेज ठंड पड़ेगी और यहां 48 घंटों का यलो अलर्ट जारी किया गया है।इससे निवाड़ी, टीकमगढ़, दमोह, पन्ना, सीधी, मंडला, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, कटनी, डिंडौरी, श्योपुर कलां, मुरैना, दतिया, अशोक नगर, ग्वालियर, शिवपुरी, उज्जैन, इंदौर, सीहोर व रायसेन जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में तेज ठंड पड़ सकती है।