नेपाल के PM प्रचंड भगवान महाकाल के दर्शन कर अभिभूत,100 रुद्राक्ष और 51 हजार रुपए भगवान के चरणों में अर्पित

586

नेपाल के PM प्रचंड भगवान महाकाल के दर्शन कर अभिभूत,100 रुद्राक्ष और 51 हजार रुपए भगवान के चरणों में अर्पित

उज्जैन से मुकेश व्यास की रिपोर्ट

उज्जैन। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल “प्रचंड” उज्जैन पहुचे। यहां प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने आत्मीय स्वागत किया। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। किसी को भी अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं थी। महाकाल लोक का अवलोकन करने के बाद बाबा महाकाल के दरबार में पहुँचे।नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने आज श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर भगवान महाकालेश्वर का विधि विधान से पूजन अर्चन किया ।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भगवान महाकालेश्वर के दर्शन कर नेपाल से लाए 100 रुद्राक्ष एवं 51 हजार रु नगद भेंट स्वरूप चढ़ाएं । दर्शन के बाद श्री दहल इंदौर के लिए रवाना हो गये। महाकाल दर्शन-पूजन के पहले उन्‍होंने ई-कार्ट से महाकाल लोक का अवलोकन किया। नेपाल के प्रधानमंत्री के स्‍वागत में महाकाल मंदिर को दुल्‍हन की तरह सजाया गया।

नेपाल के प्रधानमंत्री और मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगी मंत्रियों के स्वागत के लिए उज्जैन को सजाया गया।इसके अलावा सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर जिस प्रकार की तैयारियां की गई थी, ठीक उसी तरह की तैयारियां नेपाल के प्रधानमंत्री और मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगी मंत्रियों के स्वागत के लिए यहाँ की गई।

उल्लेखनीय है कि 11 अक्टूबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन में महाकाल लोक का उद्घाटन किया था. उस समय उज्जैन को सजा दिया गया था. महाकाल लोक के आसपास सड़कों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए थे।

इसी तरह नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल “प्रचंड” भगवान महाकाल का आशीर्वाद लने के लिए शुक्रवार को उज्जैन आए,तो उनका भी वैसा ही स्वागत किया गया।उनके साथ नेपाल के वित्त मंत्री वाणिज्य मंत्री सहित कई और मंत्री भी थे।