एक्शन मोड में कलेक्टर: लापरवाही बर्दाश्त नहीं,प्रभारी सीडीपीओ को नोटिस व दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त की

2790

एक्शन मोड में कलेक्टर: लापरवाही बर्दाश्त नहीं,प्रभारी सीडीपीओ को नोटिस व दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्त की

संभागीय ब्यूरो चीफ चंद्रकांत अग्रवाल की खबर

नर्मदापुरम/ सिवनी मालवा। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह आज शुक्रवार को अचानक सिवनीमालवा के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचे। उन्होंने यहां मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना अंतर्गत पात्र महिलाओं के आधार लिंकिंग एवं डीबीटी सक्रिय करने के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने सिवनीमालवा के ग्राम भंगिया एवं नाहरकोला खुर्द के आंगनवाड़ी केंद्रों में लाडली बहना योजना की प्रगति की जानकारी ली।

WhatsApp Image 2023 06 02 at 6.13.44 PM

 कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम नाहरकोला में डीबीटी सक्रिय करने के कार्य में लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रभारी सीडीपीओ सिवनीमालवा को कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा आंगनवाड़ी केंद्र नाहरकोला क्रमांक 1 और 2 के दोनों आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए।

WhatsApp Image 2023 06 02 at 6.13.45 PM 1

 कलेक्टर श्री सिंह ने सख्त निर्देश दिए कि लाडली बहना योजना अंतर्गत महिलाओं की आधार लिंकिंग और डीबीटी सक्रिय के कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूरी गंभीरता के साथ अगले 3 दिनों में सभी पात्र महिलाओं के डीबीटी सक्रिय करने का कार्य किया जाए।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह स्वामित्व योजना के क्रियान्वयन की भी जानकारी ली और ग्राउंड ट्रुथिंग में आ रही समस्या के निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राउंड ट्रुथिंग कार्य तेजी से पूर्ण किया जाए। उन्हीनें पीएम किसान सम्मान निधि के भी सभी पात्र किसानों की लैंड रिकॉर्ड लिंकिंग एवं ई केवाईसी शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री अनिल जैन, सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास श्री विष्णु गौर, अधीक्षक भू अभिलेख श्री देव शंकर धुर्वे, जनपद सीईओ श्री दुर्गेश भूमरकर, तहसीलदार श्री ललित सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।