New CS Of AP: 1987 बैच के IAS अधिकारी नीरभ कुमार प्रसाद बने आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव

404

New CS Of AP: 1987 बैच के IAS अधिकारी नीरभ कुमार प्रसाद बने आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव

हैदराबाद: 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा में 1987 बैच के IAS अधिकारी नीरभ कुमार प्रसाद ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव का पदभार संभाला। राज्य सरकार ने उन्हें केएस जवाहर रेड्डी की जगह राज्य का शीर्ष नौकरशाह नियुक्त किया है।
1990 बैच के IAS अधिकारी रेड्डी गुरुवार को तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू से मिलने के बाद छुट्टी पर चले गए। नायडू 12 जून को अगले मुख्यमंत्री का पदभार संभालने जा रहे हैं। रेड्डी 2 जून को 60 वर्ष के हो गए और इस महीने के अंत तक सेवानिवृत्त होने वाले हैं।
1987 बैच के अधिकारी प्रसाद इससे पहले आंध्र प्रदेश के पर्यावरण, वन, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभागों के प्रभारी विशेष मुख्य सचिव के रूप में कार्यरत थे।

प्रसाद ने इस अवसर के लिए चंद्रबाबू नायडू को धन्यवाद दिया और नई सरकार के विकास और कल्याण कार्यक्रमों को लागू करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की कसम खाई।

राज्य सरकार ने तीन अन्य वरिष्ठ IAS अधिकारियों पूनम मालाकोंडैया, आर मुथ्याला राजू और नारायण भारत गुप्ता का भी तबादला कर दिया है, जिन्होंने निवर्तमान वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर काम किया था। अधिकारियों को सामान्य प्रशासन विभाग को रिपोर्ट करने को कहा गया है।
प्राप्त जानकारी अनुसार राज्य सरकार ने जगन मोहन रेड्डी शासन के दौरान प्रतिनियुक्ति पर राज्य में आए नौकरशाहों और शीर्ष पुलिस अधिकारियों को कार्यमुक्त नहीं करने का फैसला किया है। जिन अधिकारियों ने सरकार से उन्हें कार्यमुक्त करने की मांग की है, उनमें तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के कार्यकारी अधिकारी ए वी धर्म रेड्डी, एपी स्टेट फाइबरनेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मधुसूदन रेड्डी, एपी राज्य खनिज विकास निगम के एमडी वी जी वेंकट रेड्डी, राज्य सूचना आयुक्त तुम्मा विजय कुमार रेड्डी, एपी राज्य पेय पदार्थ निगम के एमडी वासुदेव रेड्डी, राज्य उद्योग निगम के एमडी सीएच राजेश्वर रेड्डी और स्टांप एवं पंजीकरण महानिरीक्षक रामकृष्ण शामिल हैं।
कुछ अधिकारियों ने अंतरराज्यीय तबादले के लिए भी आवेदन किया है। उदाहरण के लिए, वित्त विभाग के विशेष मुख्य सचिव एसएस रावत और नगर प्रशासन की विशेष मुख्य सचिव वाई श्रीलक्ष्मी ने तेलंगाना कैडर में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है।