New Restrictions Implemented in MP : सभी तरह के आयोजनों पर रोक, जुलूस और रैली प्रतिबंधित

स्कूलों के साथ हॉस्टल भी 31 जनवरी तक बंद, खेल गतिविधियों पर नए निर्देश

315
राज्य शासन लोगो

 

Bhopal : प्रधानमंत्री के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर हुई मीटिंग के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बातचीत के बाद प्रदेश में नए आंशिक प्रतिबंधों की घोषणा की। 15 से 31 जनवरी तक 12वीं तक के सभी स्कूल (सरकारी और प्रायवेट) बंद कर दिए गए। लोगों के समूह इकठ्ठा होने वाले सभी तरह के आयोजनों पर रोक लगा दी गई।                        WhatsApp Image 2022 01 14 at 12.57.31 PM
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डा राजेश राजौरा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। नए निर्देशों के मुताबिक ऐसे सभी राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक और मनोरंजन आदि के आयोजनों में 250 व्यक्तियों से अधिक की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी। बंद हॉल की क्षमता में 50% से कम की उपस्थिति वाले आयोजन ही हो सकेंगे।
खेलकूद संबंधी गतिविधियों के लिए स्टेडियम की क्षमता के 50% से अधिक की उपस्थिति के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। कक्षा 1 से 12 तक के समस्त स्कूल और हॉस्टल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे।
निर्देश दिए गए कि कोविड-19 का व्यवहार अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही उन व्यक्तियों पर नियमानुसार जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जाए जो मास्क नहीं लगा रहे।