अब WiFi लगवाने के लिए नहीं देना होगा एक भी रुपया, इस टेलीकॉम कंपनी ने ग्राहकों को दिया अबतक का सबसे बंपर ऑफर

607

अब WiFi लगवाने के लिए नहीं देना होगा एक भी रुपया, इस टेलीकॉम कंपनी ने ग्राहकों को दिया अबतक का सबसे बंपर ऑफर

नई दिल्ली:सरकारी स्वामित्व वाली भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की टेलीकॉम बाजार में भले ही बड़ी हिस्सेदारी न हो, लेकिन ब्रॉडबैंड के मामले में कंपनी के पास लाखों ग्राहक हैं। कंपनी ने फिक्स्ड ब्रॉडबैंड बाजार में नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक खास ऑफर की घोषणा की है। कंपनी वित्तीय वर्ष 2025 तक वाईफाई इंस्टॉल करने के लिए ग्राहकों से कोई पैसा नहीं लेगी। यानी कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा।

कंपनी पिछले साल भी यही ऑफर दे रही थी लेकिन यह ऑफर 31 मार्च को वित्तीय वर्ष 2024 के अंत के साथ खत्म होने वाला था। हालांकि, अब कंपनी ने इसे अगले पूरे साल के लिए बढ़ा दिया है। इस बदलाव के कारण, ग्राहकों को नया कनेक्शन लेने पर केवल अपने वाईफाई प्लान के लिए भुगतान करना होगा। कंपनी वाईफाई केबल और इसे सेटअप करने के लिए आवश्यक उपकरण के लिए कोई इंस्टॉलेशन शुल्क नहीं लेगी।

नए ऑफर से होगी इतनी बचत!
बीएसएनएल ने कहा है कि अब उसकी भारतफाइबर और एयरफाइबर दोनों सेवाओं का इंस्टॉलेशन पूरी तरह से मुफ्त होगा और इनके लिए 500 रुपये का कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लगेगा। इसके अलावा जो ग्राहक कॉपर कनेक्शन लेना चाहते हैं उनसे 250 रुपये का इंस्टॉलेशन शुल्क भी नहीं लिया जाएगा. साफ है कि ऐसे में ज्यादा ग्राहक कंपनी की ब्रॉडबैंड सेवा से जुड़ना चाहेंगे.

ब्रॉडबैंड बाजार में अन्य निजी कंपनियां भी मुफ्त इंस्टॉलेशन की पेशकश कर रही हैं, हालांकि उनके प्लान लंबे समय तक रिचार्ज जैसी शर्तों के साथ आते हैं। बीएसएनएल ग्राहकों को मिलने वाले अन्य फायदों के साथ-साथ मजबूत दावा पेश करने की कोशिश कर रहा है। कंपनी कई ओवर-द-टॉप (ओटीटी) बेनिफिट्स भी ऑफर कर रही है। बीएसएनएल के पास ब्रॉडबैंड सेवाओं का एक बड़ा नेटवर्क है और यह पूरे देश में उपलब्ध है। यह बीएसएनएल को अन्य निजी कंपनियों की तुलना में बेहतर स्थिति में रखता है। भारतीय ब्रॉडबैंड बाजार में कई नई कंपनियां भी जगह बनाने की कोशिश कर रही हैं, ऐसे में बीएसएनएल अपने सस्ते प्लान के साथ एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।