OBC Woman Insulted : जिला पंचायत की महिला OBC प्रतिनिधि का अपमान

कांग्रेस के MLA ने घटना के विरोध में मंच छोड़ा, कार्रवाई की मांग की

1394

OBC Woman Insulted : जिला पंचायत की महिला OBC प्रतिनिधि का अपमान

Dhar : मध्य प्रदेश के धार जिले के कुक्षी में प्रभारी मंत्री की उपस्थिति में आज उस समय हास्यास्पद स्थिति निर्मित हो गई, जब बस स्टैंड के लोकार्पण कार्यक्रम में OBC वर्ग की जिला पंचायत सदस्य ललिता पाटीदार को मंच पर स्थान नहीं दिया गया।

अपनी इस उपेक्षा से नाराज होकर स्थानीय कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र सिंह बघेल ने हंगामा कर दिया। उन्होंने OBC की उपेक्षा का आरोप लगाकर कार्यक्रम का बहिष्कार ही कर दिया।

कुक्षी विधानसभा के निसरपुर कस्बे में आज बस स्टैंड का लोकार्पण कार्यक्रम था।

Read More… The Power Minister’s Lights Went Off On The Stage : सिंधिया के कार्यक्रम में सो गए ऊर्जा मंत्री

इस आयोजन में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एवं धार जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी एवं क्षेत्रीय सांसद छतरसिंह दरबार और अन्य भाजपा नेता उपस्थित थे।

किन्तु, उस समय हंगामा मच गया कि जब क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक सुरेन्द्र सिंह बघेल ने कह दिया कि इस मंच पर OBC वर्ग की महिला नेत्री जिला पंचायत सदस्य ललिता बाई को उचित स्थान नहीं दिया गया और उन्हें कोने में पीछे बैठाया गया। यह OBC वर्ग का अपमान है।

IMG 20220520 WA0101

विधायक ने ऐसा कहकर मंच से कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया और जिससे अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, सांसद छतरसिंह दरबार ने विधायक को रोकने का प्रयास किया, लेकिन विधायक नहीं माने।

कांग्रेस MLA ने कहा कि जिला पंचायत की सदस्य ललिता बाई जो OBC वर्ग से आती है, न उनको सूचना दी गई न कार्यक्रम में बुलाया गया।

जो आमंत्रण पत्र छपा, उसमें भी उनका नाम नहीं है।

Read More… CM ने बीच में बोलने पर कलेक्टर को लगाई फटकार

एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह OBC वर्ग की बात करते हैं, उनके आरक्षण का दावा करते हैं दूसरी तरफ यहां आज एक OBC महिला मंच पर अपमानित हुई। हम इसकी निंदा करते हैं।

OBC Woman Insulted : जिला पंचायत की महिला OBC प्रतिनिधि का अपमान

जिला पंचायत के सदस्यों ने कार्यक्रम का बहिष्कार किया और वे मंच से उतरकर नीचे आ गई। उनके साथ जो हुआ, हम उसकी निंदा करते हैं।

मुख्यमंत्री से कहना चाहते हैं कि आज जिस तरह से महिला को अपमानित किया गया, उन लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए। हम कांग्रेस पार्टी की और से ललिता जी के साथ जो हुआ, उसकी निंदा करते हैं और इसका विरोध भी करते हैं।