OPS to 5 IPS Officer’s: पुरानी पेंशन के लिए IAS के बाद IPS भी आगे आई, 5 IPS को पुरानी पेंशन

515

OPS to 5 IPS Officer’s: पुरानी पेंशन के लिए IAS के बाद IPS भी आगे आई, 5 IPS को पुरानी पेंशन

 

भोपाल: पुरानी पेंशन के लिए अब IAS के बाद IPS भी आगे आ गए है। पहले प्रदेश के 5 IAS अधिकारियों को पुरानी पेंशन देने का निर्णय हो चुका है। अब प्रदेश के 5 IPS अधिकारियों को पुरानी पेंशन का लाभ देने का निर्णय गृह विभाग ने लिया है।

इस बार प्रदेश के जिन 5 IPS अधिकारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाएगा उनमें 2004 से 2005 बैच के IPS अफसर शामिल है। इनमें गौरव राजपूत, इरशाद वली, संजय कुमार, सुशांत कुमार सक्सेना और डॉ आशीष शामिल है।भारत सरकार के कार्मिक लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के 13 जुलाई 2023 को जारी निर्देश के अनुसार एक जनवरी 2004 के बाद सेवा में आए और एनपीएस के तहत कवर किए गए ऐसे अधिकारी जो NPS की अधिसूचना की दिनांक 22 दिसंबर 2003 से पहले भर्ती के लिए रिक्त पदों पर जारी विज्ञापनों के जरिए आवेदन करने के बाद नियुक्त किये गये है उन सभी से पुरानी पेंशन योजना के प्रावधानों के तहत कवर किए जाने का विकल्प मांगा गया थ। इस दायरे में आ रहे पांच IPS अफसरों को उनके आवेदन पर पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया गया है।

इसके पहले मध्यप्रदेश के पांच IAS अधिकारी जांन किंग्सली एआर, रघुराज एमआर, राहुल जैन, जीव्ही रश्मि और संजीव सिंह को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिए जाने के आदेश जारी किए जा चुके है।