Out from Team India : देश के इन 3 बड़े खिलाड़ियों का करियर ख़त्म, टीम से OUT होने के संकेत

ये तीनों खिलाड़ी ठीक परफॉर्म नहीं कर रहे, BCCI कर रहा बाहर

1322

Mumbai : IPL में नए-नए क्रिकेट खिलाड़ियों के उभरने के बाद अब ठीक से परफॉर्मेंस नहीं करने वाले खिलाड़ियों पर हमेशा तलवार लटकी रहती है। फिलहाल ऐसे तीन खिलाड़ी BCCI के निशाने पर हैं। क्योंकि, टीम इंडिया में कॉम्पिटिशन बढ़ता जा रहा है। इससे 3 बड़े क्रिकेटर्स का क्रिकेट करियर खत्म होने की कगार पर है। युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए 3 बड़े क्रिकेटर्स को बाहर करने की तैयारी होने लगी है।
ये हैं टीम इंडिया के 3 ऐसे खिलाड़ी जिनका क्रिकेट करियर अब ‘द एंड’ होने वाला है।

इशांत शर्मा (Ishant Sharma)
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का करियर भी खत्म हो सकता है। इशांत शर्मा को हाल ही में खत्म हुई साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के एक भी मैच में मौका नहीं दिया गया। उनका करियर धीरे-धीरे अब खत्म हो रहा है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज अब शीर्ष गेंदबाजों में हैं। इसके बाद शार्दुल ठाकुर आते हैं, जो एक ऑलराउंडर हैं और उमेश यादव पांचवें पसंद के गेंदबाज हैं। इस बात से साफ होता है कि अब इस खिलाड़ी के पास कोई ऑप्शन नहीं बचा। सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से शुरू की थी। वे 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)
इस खिलाड़ी को पिछले काफी समय से फ्लॉप होने के बावजूद लगातार मौके मिल रहे हैं। लेकिन उनके बल्ले से रन निकलने का नाम ही नहीं ले रहे। इन खराब प्रदर्शनों के साथ ही अजिंक्य रहाणे का टेस्ट करियर भी लगभग खत्म हो गया है। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हाल ही में अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर करने तक के संकेत दिए। श्रीलंका के खिलाफ मार्च में शुरू हो रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में ही संभव है अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर दिया जाए। अजिंक्य रहाणे का टेस्ट टीम से पत्ता कट सकता है।

WhatsApp Image 2022 02 15 at 10.56.23 AM

अजिंक्य रहाणे की सबसे बड़ी दिक्कत है उनकी कंसिस्टेंसी। वे हर मैच में टीम के लिए अहम योगदान नहीं दे पाते। यही वजह है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ऐसे बल्लेबाज को उनकी जगह फिट करना चाहते हैं, जो रहाणे का लॉन्ग टर्म रिप्लेसमेंट साबित हो। हाल ही में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रहाणे को लेकर कहा था ‘रहाणे को रन बनाने होंगे और उन्हें रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मुझे यकीन है कि वे ऐसा करेंगे।’ गांगुली की इस बात से साफ होता है कि रहाणे को अब टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए रणजी में बेहतर करना होगा। श्रेयस अय्यर टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे की जगह ले सकते हैं।

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha)
श्रेष्ठ विकेटकीपरों में शामिल 37 साल के ऋद्धिमान साहा को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बता दिया कि साहा उनकी भविष्य की योजना में शामिल नहीं है। BCCI से मिले एक बड़े अपडेट से ये साफ हो गया कि अब इस खिलाड़ी के पास सिर्फ संन्यास का ऑप्शन ही बचा है। 4 मार्च से मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भी शायद ऋद्धिमान का चयन नहीं होगा।

WhatsApp Image 2022 02 15 at 10.56.22 AM

BCCI से मिली जानकारी के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट ने ऋद्धिमान साहा को साफ बता दिया कि वे ऋषभ पंत के साथ कुछ नए बैक-अप तैयार करना चाहते हैं। BCCI ने ऋद्धिमान साहा को समझाया था कि उन्हें श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा। क्योंकि, अब समय आ गया है जब केएस भरत को सीनियर टीम के साथ अनुभव लेने का मौका मिले।