PM मोदी 216 विद्यार्थियों से करेंगे चर्चा, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंड़ी

371

PM मोदी 216 विद्यार्थियों से करेंगे चर्चा, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंड़ी

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अप्रेल को भोपाल पहुंच रहे हैं। वे कमांडर कान्फ्रेंस में हिस्सा लेने के साथ ही रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंड़ी दिखाएंगे। इस दौरान राजधानी के 37 विद्यालयों के 216 चयनित विद्यार्थी वंदे भारत ट्रेन में बैठकर विदिशा तक यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री ट्रेन को रवाना करने के पूर्व ट्रेन का निरीक्षण करेंगे और इन विद्यार्थियों के बीच पहुंचकर चर्चा भी करेंगे।

इस संबंध में पश्चिम मध्य रेल बोर्ड ने स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी को पत्र लिखा था। रेलवे ने कुछ स्कूलों से 10-10 विद्यार्थियों का चयन करने के लिए अनुरोध किया। इसके बाद शिक्षा विभाग ने निबंध लेखन प्रतियोगिता कराकर राजधानी के 37 स्कूलों के 216 विद्यार्थियों का चयन किया।

स्कूल शिक्षा विभाग के सहायक कनक प्रसाद ने बताया कि विभाग ने राजधानी के आठ सीएम राइज स्कूल, उत्कृष्ट विद्यालय और कुछ निजी स्कूलों को आठवीं से 12वीं के विद्यार्थियों के बीच निबंध और पेटिंग प्रतियोगिता कराने का सुझाव दिया था। सभी स्कूलों ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले और विजेता विद्यार्थियों का नाम शामिल किया है। ये सभी विद्यार्थी प्रधानमंत्री से मिलने के लिए सवाल तैयार करने में जुटे हैं।