प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज आयेंगे जयपुर 

जयपुर के निकट दादिया गाँव में परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करेंगे

199

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज आयेंगे जयपुर 

गोपेंद्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट 

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सोमवार को जयपुर आ रहे हैं। वे जयपुर के निकट रिंग रोड के पास दादिया गाँव में परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करेंगे। यह परिवर्तन संकल्प महासभा

भाजपा द्वारा प्रदेश के चारों दिशाओं से निकाली गई परिवर्तन संकल्प यात्राओं के समापन पर आयोजित की गई है।

उसके पहले प्रधानमंत्री मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती पर उनके जन्म स्थान धानक़्या गाँव जाकर पंडित उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

 

मेघवाल ने बताया कि पीएम मोदी की परिवर्तन संकल्प महासभा स्थल पर बनाए गए सभी 42 ब्लॉक की कमान महिला कार्यकर्ताओं को दी गई है । नारी सशक्तिकरण वाले महिला आरक्षण बिल पारित होने पर उनमें बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है। सोमवार को बड़ी संख्या में महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने और उनको सुनने के लिए जयपुर पहुंच रही हैं। इसलिए पीएम मोदी खुली जीप में सभा के बीच से होकर सभा मंच पर पहुंचेंगे और दोनों तरफ से महिलाएं उन पर पुष्प वर्षा करेंगी।

मेघवाल ने बताया कि भाजपा ने कांग्रेस के कुशासन से प्रदेश की जनता को राहत दिलाने के लिए प्रदेश में परिवर्तन संकल्प यात्राएं निकाली थी । यह यात्राएं प्रदेश के चारों कोनों से निकाली गई जिसमें पहली यात्रा 02 सितंबर से शुरू हुई थी ।पहली परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरूआत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने त्रिनेत्र गणेश मंदिर सवाईमाधोपुर से की थी। दूसरी यात्रा आदिवासी बहुल डूंगरपुर-बांसवाड़ा के पवित्र बेणेश्वर धाम से शुरू हुई थी जिसकी शुरूआत गृहमंत्री अमित शाह ने की थी। तीसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरूआत रामदेवरा जैसलमेर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की, रामदेवरा वह पवित्र स्थान है जहां गुजरात, मध्यप्रदेश पंजाब और हरियाणा सहित देशभर से लोग आते हैं। वहीं चौथी परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरूआत हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से हुई थी जिसको केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने रवाना किया था । ये सभी यात्राएं राजस्थान में 9 हजार किलोमीटर से भी अधिक चली।

मेघवाल ने कहा कि परिवर्तन संकल्प यात्राओं में 200 से ज्यादा सभाएं हुई । इन सभाओं में केंद्र के नेताओं के अलावा अन्य राज्यों से भी भाजपा नेताओं ने भाग लिया।

मेघवाल ने कहा कि शनिवार को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जयपुर में थे और कह रहे थे कि केंद्र में ओबीसी के केवल तीन सेक्रेटरी हैं। राहुल गांधी को यही नहीं पता कि वे खुद की सरकार की तारीफ कर रहे हैं या आलोचना ? साथ ही

राहुल गांधी के पास यह सूचना आई कहां से कि ओबीसी के तीन ही सेक्रेटरी हैं?  उन्हे यह पता होना चाहिए कि ये सभी आईएएस 1990 बैच के हैं, और तब कांग्रेस की सरकार थी। मैं उनसे पूंछना चाहता हूं कि उन्होने उस समय ओबीसी के आईएएस बनने क्यों नहीं दिए? आज तों केन्द्र में ओबीसी के 37 सेक्रेटरी हैं।

उन्होंने बताया कि राजस्थान चुनाव के लिए नियुक्त सह-प्रभारी गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नितिन पटेल, भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया और प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ प्रधानमंत्री मोदी की जयपुर यात्रा को सफल बनाने में जुटे हुए है। सभा में पाँच लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

—-