Prime Minister Praised : छतरपुर में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन बढ़ने पर PM ने प्रशंसा की

PM मोदी ने कहा, 'यह बड़ी उपलब्धि, दूसरे जिलों के लिए सीखने का विषय'

605

Bhopal : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज 112 आकांक्षी जिलों के कलेक्टरों और आयुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद में हैदराबाद से सम्मिलित हुए। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी मांगी और फीडबैक लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश की तारीफ की। उन्होंने छतरपुर जिले में गर्भवती महिलाओं के पंजीयन की तारीफ की और कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जब बताया गया कि MP के छतरपुर जिले में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 37% से बढ़कर 97% हो गया, तो उन्होंने इस पर खुशी जाहिर की और कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है। मोदी ने कहा कि यह उपलब्धि कैसे प्राप्त की गई, यह दूसरे जिलों के लिए सीखने का विषय है। प्रशासनिक व्यवस्था के लिए यह नया सबक है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छतरपुर में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 375 से 975 हो गया है।

इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जिले विभिन्न रुकावटों को हटाकर देश के विकास के अहम योगदान दे रहे हैं. केंद्र सरकार, राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के सहयोग से ही बेहतर नतीजे मिलेंगे। इस मीटिंग के दौरान कहा कि सरकार ने देश में विकास और विकास में विषमता को दूर करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने देश के तीन पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, मणिपुर और मेघालय को उनके 50वें स्थापना दिवस की भी बधाई दी।

प्रधानमंत्री द्वारा छतरपुर जिला प्रशासन की बधाई किए जाने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी ट्वीट कर खुशी जाहिर की। मुख्यमंत्री ने कहा कि MP प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन के अनुरूप लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कृत संकल्पित है। आकांक्षी जिलों के लिए प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन अत्यंत प्रेरक और उपयोगी है। मुख्यमंत्री ने पिछड़े एवं वंचित इलाकों को आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर विकास के मार्ग पर साथ लाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार माना।