Railway Minister Ashwini Vaishnav’s Big Statement : ‘रेलवे बोर्ड ने CBI से की जांच की सिफारिश’

1081

Railway Minister Ashwini Vaishnav’s Big Statement : ‘रेलवे बोर्ड ने CBI से की जांच की सिफारिश’

ओडिशा रेल हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश रेलवे ने कर दी है. ये जानकारी रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भुवनेश्वर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी. उन्होंने बताया कि मेन लाइन पर मरम्मत का काम पूरा हो चुका है. विद्युतीकरण का काम अभी भी जारी है.ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। इस हादसे में शनिवार शाम तक 288 लोगों की मौत की बात सामने आई थी और सैकड़ों लोग घायल हुए थे।

 

 

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस हादसे को लेकर भुवनेश्वर में बयान दिया। उन्होंने कहा कि दो लाइन में पटरी की मरम्मत का काम लगभग हो गया है। इस हादसे में जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिवार से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड की तरफ से इस मामले की CBI जांच की सिफारिश की गई है।

इससे पहले अश्विनी वैष्णव ने बताया था कि 1645 बजे अप-लाइन का ट्रैक लिंक किया गया है। ओवरहेड विद्युतीकरण का काम शुरू हो गया है। बता दें कि ओडिशा के बालासोर में तीन-ट्रेन दुर्घटना के स्थल पर मरम्मत का काम जारी है।

पीएम मोदी ने घटनास्थल का किया था दौरा

इस भीषण हादसे के बाद पीएम मोदी खुद घटनास्थल पर पहुंचे थे और स्वास्थ्य मंत्री समेत संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए थे। पीएम मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख जताया था।

CM’s Announcement: परशुराम जयंती पर मध्यप्रदेश में रहेगा शासकीय अवकाश /