Ratlam News: गुण्डों,अपराधियों और माफियाओं में प्रशासन की दहशत, हुए भूमिगत

गुण्डे सड्डू लाला का एशगाह ध्वस्त

1773
Ratlam News: गुण्डों,अपराधियों और माफियाओं में प्रशासन की दहशत, हुए भूमिगत

रतलाम से रमेश सोनी की विशेष रिपोर्ट

रतलाम: हराम के रुपयों पर एश करने वालों की अब सांसें फूल रही है। प्रशासनिक अधिकारियों के तेवरों से खोफजदा होकर कई गुण्डों बदमाशों ने शहर छोड़ दिया है या फिर अज्ञातवास में जाकर भूमिगत हो गए हैं।
हराम का पैसा अब उनके खुन के आंसुओं में बह रहा है। गुण्डों बदमाशों के परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक रही है।अवैध कारोबार और हराम की कमाई से दोहरा लाभ उठाने वाले यह गुण्डें अपने अपराध से कमाएं रुपयों को ऊंची ब्याज दरों पर बाजार में जरुरतमंदों को देकर पठानी उगाही करते थे।

ऐसे में रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने इन गुण्डों बदमाशों की नींद हराम कर डाली हैं।इतना ही नहीं भू-माफियाओं के माथे पर भी पसीना चुह-चुहा रहा है। अपने एशगाहों में खुद तो एश करते साथ-साथ भ्रष्टाचारी अधिकारियों को विशेष दावत देकर एश कराते थे।

अब प्रशासन के सख़्त रवेये के कारण अय्याशियों में रात बिताने वालों को कुछ नहीं सुझ रहा है।
वह राजनीतिक नुमाइंदों के आगे घुटने टेक कर गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी गुहार सुनने को कोई तैयार नहीं है क्योंकि हराम की कमाई के दल-दल में उनकी डुबकियों के दिन पुरे हों चुके हैं।

WhatsApp Image 2022 01 28 at 10.02.14 PM

कल शहर के एक एशगाह (शगून गार्डन) को ढहाने के बाद आज नम्बर आ गया शहर के उस नामी-गिरामी गुण्डे का जिस पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। जिसके खोफ से आमजनों को नाम लेने में सिहरन पैदा हो जाती है।प्रशासन की सख्त कार्यवाही में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के साथ एसपी गौरव तिवारी भी अपराधियों की नाक में नकेल कसने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं।अपने कुशल अंदाज में उन्होंने जिले भर के थानों पर चाक चौबंद व्यवस्था की है।उनकी व्यवस्थाओं में फरियादी को विश्वास और अपराधियों में दहशत हों गई है।

आज जिला प्रशासन का बुलडोजर शहर के नामी गुण्डें शड्डू लाला की एशगाह पर चला तो उसके खोफ से सिहरे लोगों के चेहरे खुशी से खिलते देखें गए तो वहीं उसके गुर्गों में दहशत देखीं गई।

बता दें कि शहर में आदतन अपराधियों, माफियाओं, भू-माफियाओं व सटोरियों के खिलाफ जिला प्रशासन,पुलिस व नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को मोहन नगर में विभिन्न मामलों के अपराधी सड्डू लाला के मकान पर प्रशासन दल पहुंचा।

जहां बुलडोजर की सहायता से तीन मंजिला मकान तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। और कुछ ही समय में मकान को धराशाही कर दिया गया।

जब गुण्डे शड्डू लाला की एशगाह को ढ़हाया गया तब दल ने आसपास के रास्तों पर बैरिकेट्स लगाकर पहले यातायात रोका,फिर बिजली सप्लाई बंद की।

इसके बाद जेसीबी के पंजे से मकान को कुछ ही देर में, ढैर में बदल दिया।दल में मुख्य रूप से सीएसपी हेमन्त सिंह चौहान,नगर निगम व राजस्व विभाग के अधिकारी,औधोगिक क्षेत्र थाना के टीआई ओपी सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस दल मौजूद था।

आपको बता दें रहें हैं कि 21 जनवरी 2022 को भाटों का वास क्षेत्र में सट्टे की उगाही को लेकर हुई फायरिंग के बाद से मकान तोड़ने की मुहिम शुरू की गई थी।जो अब तक शहर के अलग अलग क्षेत्रों में आदतन अपराधियों,सटोरियों व गुंडे बदमाशों के डेढ दर्जन से अवैध निर्माण,गुमटियों व गोदाम तोड़े जा चुके है।

प्रशासन द्वारा शुरू की गई मुहिम से गुंडे,बदमाशों,जुआरियों व आदतन अपराधियों में दहशत व्याप्त हैं।जहां कई आरोपी शहर छोड़कर चले गए है या भूमिगत हों चुके हैं।

रतलाम में रोजाना प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई चर्चा का विषय बनी हुई है।सुबह होते ही शहर की जनता इस बात की बांट जोहती है कि आज किस क्षेत्र में किस गुण्डें या भू-माफिया पर कार्रवाई होगी।