Red Wine VIDEO: सड़कों पर ‘रेड वाइन’ का सैलाब बहता देख लोग हैरान रह गए ?

शराब के शौकीनों का सपना सच हो गया,सड़क पर लाल रंग की नदी बहती रही है!

1075

Red Wine VIDEO:सड़कों पर ‘रेड वाइन’ का सैलाब बहता देख लोग हैरान रह गए ?

इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सड़क पर लाल रंग की नदी बहती नजर आ रही है. इस वीडियो को देखकर कई लोग हैरान रह गए हैं. एक बार को तो यूजर्स यह सोच बैठे कि कहीं ये खून की नदी तो नहीं है. हालांकि ये नदी न तो खून की है और ना ही ये बहता हुआ पानी किसी नदी का है. अब आप सोच रहे होंगे कि फिर आखिर ये है क्या? दरअसल ये वायरल वीडियो पुर्तगाल (Portugal) के एक तटीय गांव का है. साओ लोरेंको डी बैरो की सड़कों पर जिस लाल रंग के पानी को आप देख रहे हैं, वो पानी नहीं, बल्कि शराब (Red Wine) है. शहर की सड़कों पर शराब बहने लगे तो? शराब के शौकीन तो चम्मच, गिलास, तसला आदि लेकर पहुंच जाएंगे? पुर्तगाल के एक टाउन में कुछ ऐसा ही हुआ. नहीं, नहीं लोग तसला लेकर नहीं पहुंचे.

Viral Video : जब बही शराब की नदी, हैरान रह गए लोग, सड़कों पर बहने लगी लाखों लीटर रेड वाइन | Viral Video, river of liquor flowing, millions of liters of red

यूरोप के देश पुर्तगाल में एक ऐसी घटना हुई जिसे देखकर लोग आश्चर्यचकित हो गए । पुर्तगाल के साओ लोरेनो डी बाइरो सड़कों पर रेड वाइन का सैलाब दिखाई दिया। वहां पर मौजूद लोग देखकर हैरान रह गए।

पुर्तगाल में आया 'लाल पानी' का सैलाब, अचानक सड़क पर बहने लगी शराब

दरअसल हुआ यूं कि रविवार शाम लेविरा डिस्टिलरी का रेड वाइन से भरा एक टैंक अचानक फट गया और 22 लाख लीटर रेड वाइन कस्बे की एक पहाड़ी से निकलकर सड़कों पर बहने लगी। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

Red Wine VIDEO: इस शहर में बाढ़ की तरह सड़कों पर बहने लगी 20 लाख लीटर शराब, रेड वाइन का वीडियो देख हो जाएंगे हैरान | Moneycontrol Hindi

पुर्तगाल में रविवार को एक वाइनरी के 2 टैंकों में अचानक विस्फोट हो गया था, जिसकी वजह से साओ लोरेंको डी बैरो के एक गांव की सड़क पर एकाएक 6,00,000 गैलन रेड वाइन बहने लग गया. सड़क पर तेज रफ्तार में बहते इस रेड वाइन को देखकर लोग भी दंग रह गए. इंटरनेट पर अब इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें सड़क पर नदी की तरह शराब को बहते हुए देखा जा सकता है. 2000 से ज्यादा आबादी वाले इस शहर में एक पहाड़ी इलाके से लाल शराब बहती हुई नीचे आई.

वाइनरी ने ली जिम्मेदारी 

इस घटना में न सिर्फ सड़क, बल्कि आसपास के बेसमेंट, खेत, खेत की मिट्टी आदि को भी काफी नुकसान पहुंचा है. लेविरा डिस्टिलरी ने सोमवार को इस घटना पर अपना बयान जारी किया, जिसके स्वामित्व वाले दो टैंकों में ब्लास्ट होने की वजह से यह हादसा हुआ. लेविरा डिस्टिलरी ने इस घटना पर अफसोस जाहिर किया है और कहा है कि वो नुकसान की भरपाई करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसके अलावा, उसने यह भी कहा कि विस्फोट किन कारणों से हुआ, इस बात का भी पता लगाया जा रहा है.

22 लाख लीटर रेड वाइन का नुकसान 

डिस्टिलरी ने कहा कि सफाई और मरम्मत में जितना भी खर्चा आएगा, उसको उठाने के लिए वह तैयार है. खेत में शराब के कारण जो मिट्टी खराब हो गई है, उसको एक स्पेशल ट्रीटमेंट प्लांट में ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि 22 लाख लीटर रेड वाइन का नुकसान हुआ है. हालांकि गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है.