पिता की मौत पर नहीं रोई थी Rekha , जानिये वजह

1110

पिता की मौत पर नहीं रोई थी Rekha , जानिये वजह

रेखा के पिता जेमिनी गणेशन हिंदी सिनेमा के मंझे हुए कलाकार थे। वह अपने दमदार अभिनय से लाखों लोगों के दिलों पर राज करते थे। जेमिनी गणेशन का निधन 22 मार्च 2005 को हुआ था। लेकिन क्या आप जानते हैं रेखा ने अपने पिता की मौत का शोक नहीं मनाया।

जब उन्हें पता चला कि उनके पिता का निधन हो गया है, तो अभिनेत्री की आंख से एक आंसू भी नहीं गिरा। इसके पीछे की वजह हम आपको बताने जा रहे हैं।


ई टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेखा ने अपने पिता की मौत का शोक मनाने से इनकार कर दिया था। रेखा ने इंटरव्यू में कहा था, “मैं उनकी मौत का शोक क्यों मनाऊं, जब मेरा उनसे कोई लेना-देना ही नहीं था। मेरी जिंदगी में उनका कोई खास योगदान नहीं था. मैं खुश हूं कि मेरी जिंदगी में उनसे मेरा कोई लेना-देना नहीं था। अप्रिय क्षण साझा नहीं किए गए थे।


वह केवल मेरी कल्पना में मेरे लिए मौजूद थे। गौरतलब है कि रेखा जेमिनी गणेशन की दूसरी और अनौपचारिक पत्नी पुष्पावली की बेटी थीं। जेमिनी गणेशन ने अपने जीवन में कुल तीन शादियां की थीं। उन्हें रेखा से कभी कोई खास लगाव नहीं रहा। वजह ये कि एक्ट्रेस ने पिता के निधन पर दुख नहीं जताया। बात करें जेमिनी गणेशन की तो 1950 से 1960 तक का दौर पूरी तरह से साउथ इंडस्ट्री में उनके नाम था।


साल 2005 में जब अभिनेता की मौत की खबर आई तो साउथ इंडस्ट्री में हंगामा मच गया था। मिथुन की जिंदगी पर एक फिल्म ‘महानती’ भी बन चुकी है, जो साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जेमिनी गणेशन की भूमिका। जेमिनी गणेशन साउथ सुपरस्टार होने के साथ-साथ रेखा के पिता के नाम से भी जाने जाते हैं।