Retired IAS Joined As RERA Chairperson:वीनू गुप्ता ने संभाला रेरा चेयरपर्सन का कार्यभार

320

Retired IAS Joined As RERA Chairperson:वीनू गुप्ता ने संभाला रेरा चेयरपर्सन का कार्यभार

 

गोपेंद्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट 

 

जयपुर: Retired IAS अधिकारी वीनू गुप्ता ने जयपुर स्थित उद्योग भवन में राजस्थान रियल एस्टेट रेगुलेटरी अॅथारिटी (रेरा ) के चेयरपर्सन का पदभार संभाल लिया।

हाल ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाली वीनू गुप्ता ने रेरा चेयरपर्सन का कार्यभार संभालने के बाद कहा कि रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़े प्रदेश के आम नागरिकों को समय पर राहत दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी वहीं रेरा एक्ट प्रावधानों को प्रभावी तरीके से क्रियान्वित करने पर बल दिया जाएगा।

रेरा चेयरपर्सन वीनू गुप्ता ने कहा कि रेरा चेयरपर्सन का कार्य इस क्षेत्र से जुड़े आम नाागरिकों से सीधा जुड़ा होने के कारण उनकी और अधिक जिम्मेदारी हो जाती है। उन्होंने कहा कि समस्याओं के समाधान पर बल दिया जाएगा।

इस अवसर सूचना आयोग चेयरमैन उनके पति पूर्व मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, रेरा के रजिस्ट्रार रमेश चन्द्र शर्मा, रेरा के ईडी रिछपाल सिंह, पीएस हरी किशन सैनी सहित रेरा के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

इससे पहले राज्य सरकार ने वीनू गुप्ता के रेरा चेयरपर्सन के पद पर चयन होने पर उनका अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग, माइंस पद से स्वेच्छिक सेवा निवृति के आदेश मंगलवार को जारी कर दिए गए जिसके बाद वीनू गुप्ता ने रेरा चेयरपर्सन का कार्यभार संभाला।