आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराया

मुंबई ने बढ़ाये फाइनल की तरफ मजबूत कदम

396

आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराया

मुंबई. मुंबई इंडियंस ने विमेंस प्रीमियर लीग में अपना आखिरी लीग मैच आसानी से जीत लिया । टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मिली इस जीत से MI ने लीग के पहले सीजन के फाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिया है। टीम ने छठी जीत दर्ज की है। पॉइंट टेबल में टीम के खाते में कुल 8 मुकाबलों के बाद 12 अंक हैं।

मुंबई ने टॉस जीता और बेंगलुरु को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन बनाए। जवाब में मुंबई की बल्लेबाजों ने 126 रनों का टारगेट 16.3 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमीलिया केर ने दोहरा प्रदर्शन किया। केर ने पहले तो बेंगलुरु को तीन विकेट दिए। फिर अहम मौके पर 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

पावर प्ले में मैथ्यूज-भाटिया की अर्धशतकीय साझेदारी

टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने पहले विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी यास्तिका भाटिया के आउट होने से टूटी। यास्तिका 26 गेदों पर 30 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने चार चौके भी लगाए।

रिचा घोष और एलिसा पेरी ने बनाए 29-29 रन

डीवाई पाटिल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष और एलिस पेरी ने सबसे ज्यादा 29-29 रन बनाए। स्मृति मंधाना ने 24 रन की पारी खेली। मुंबई इंडियंस की ओर से अमीलिया केर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। नेटली सीवर ब्रंट और इजाबेल वॉन्ग को दो-दो विकेट मिले।

लीग मैचों के बाद पॉइंट टेबल के टॉप पर रहने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी, जबकि दूसरे और तीसरे नंबर की टीम के बीच 24 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में एलिमिनेटर खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर:

आरसीबी: 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 (रिचा घोष 29, एलिसे पेरी 29; अमेलिया केर 3/22)।
MI: 16.3 ओवर में 6 विकेट पर 129 (अमेलिया केर नाबाद 31, यास्तिका भाटिया 30; कनिका आहूजा 2/5)