Senior IAS Applied for VRS: आखिर ACS मनीषा पंवार क्यों ले रही है VRS!

461

Senior IAS Applied for VRS: आखिर ACS मनीषा पंवार क्यों ले रही है VRS!

 

देहरादून। भारतीय प्रशासनिक सेवा की 1990 बैच की Senior और चर्चित IAS Officer मनीषा पंवार VRS का आवेदन देकर एक बार फिर चर्चा में बनी हुई हैं।

 

अब गलियारों में चर्चा है कि मनीषा VRS क्यों ले रही हैं। मनीषा ने VRS के लिए सरकार को आवेदन कर दिया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य कारणों से वे VRS ले रही है।

उत्तराखंड काडर में बतौर ACS सेवाएं दे रही, जुझारू IAS अफसर मनीषा उद्योग विभाग, श्रम विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग समेत वर्ल्ड बैंक की ओर से सपोर्टेड वाटरशेड मैनेजमेंट प्रोजेक्ट जो ‘ग्राम्या’ के नाम से भी जाना गया है में अहम भूमिका में रही हैं।

 

बतौर सचिव स्कूल शिक्षा, चिकित्सा विभाग, मेडिकल एजुकेशन, उच्च शिक्षा, महिला सशक्तीकरण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में भी सेवाएं दे चुकी हैं। मनीषा को गुड़ गवर्नेंस के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 2019 में सम्मानित किया जा चुका है।

 

हाल ही मनीषा कूरियर फ्रॉड का शिकार होते होते बची हैं। Blue Dart Courier के नाम पर हाईप्रोफाइल लोगों को ठगी का शिकार करने वालों ने जब मनीषा को शिकार बनाना चाहा, तो उन्होंने सतर्कता और सूझबूझ से बचाव किया। इस मामले के संज्ञान में आते ही उन्होंने FIR (संख्या – 1045/0923) भी दर्ज करवाई थी।

 

बहरहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि मनीषा पंवार के VRS को सरकार कब मंजूर करती है?