Shani’s Favorite Number : शनि को प्रिय होते हैं मूलांक 8 के लोग, हर मुश्किल में देते हैं साथ

310

Shani’s Favorite Number : शनि को प्रिय होते हैं मूलांक 8 के लोग, हर मुश्किल में देते हैं साथ

  मूलांक 8 का स्वामी ग्रह शनि हैं. इस मूलांक के व्यक्ति प्रायः अन्तर्मुखी प्रवृति के होते है, ये लोग प्रचार-प्रसार से दूर एकनिष्ठ होकर अपने कामो में लगेरहते हैं, ज्योतिष अनुसार मूलांक 8 को बहुत खास माना गया है. किसी भी माह की 8, 17 या 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होता है.मूलाकं 8 शनि का अंक माना जाता है. इस अंक वालों पर हमेशा शनि देव की कृपा रहती है. इस मूलांक वालों को हमेशा शनि देव का आशीर्वाद मिलता है. इसके फलस्वरूप इन्हे जीवन में कई तरह के लाभ मिलते हैं.मूलांक 8 के लिए साल 2024 सफलता का वर्ष हो सकता है. आर्थिक रूप से यह साल काफी लाभदायक भी हो सकता है. इस साल आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं. आप स्थायी और निरंतर आय के साधनों पर फोकस करेंगे.

शनि का प्रिय अंक 8 

8 अंक शनि देव का प्रिय है. इस मूलांक वालों में शनि की विशेषताएं पाई जाती है. इस मूलांक के लोग अन्तर्मुखी, न्यायप्रिय और मेहनती होते हैं. ये लोग दुनिया से दूर एकनिष्ठ होकर अपने कार्य में लगे रहते हैं.

मूलांक 8 के लोग स्वभाव से शांत,गंभीर और निश्छल प्रवृति के होते हैं. इस अंक के लोगों को जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन शनि की कृपा से अंत में इन्हेंं सफलता मिलती है.

शनि देव हर मुश्किल में देते हैं साथ 

मूलांक 8 वाले लोग स्वाभाविक रूप से शनि देव के करीब होते हैं. इन लोगों को जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन शनि देव उनकी रक्षा करते हैं. शनि देव इन लोगों को हर मुश्किल से बाहर निकालते हैं और सफलता दिलाते हैं.

कड़ी मेहनत का दिलाते हैं फल 

8 मूलांक वाले कड़ी मेहनत से अपना मुकाम हासिल करते हैं. मूलांक 8 वाले लोग जो लक्ष्य निर्धारित कर ले उसे पूरा कर के ही मानते हैं. यह लोग मार्ग में आने वाली रुकावटों से कभी निराश नहीं होते हैं. शिक्षा के लिए इन लोगों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ता है.

धन के मामले में होते हैं लकी 

मूलांक 8 वाले लोग धन के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं. मूलांक 8 वाले लोगों में बचत करने की अच्छी प्रवृत्ति होती है. ये लोग बिल्कुल भी फिजूलखर्ची नहीं करते हैं. धन कमाने के लिए ये लोग दिन-रात मेहनत करते हैं.

शुभ अंक और रंग 

मूलांक 8 वालों के लिए शुभ अंक 8, 17 और 26 तारीख हैं. जबकि शुभ दिन बुधवार, शुक्रवार, सोमवार और गुरुवार होते हैं. रंगों की बात की जाए तो मूलांक 8 के लिए गहरा भूरा, काला और नीला रंग अनुकूल होते हैं.

शुक्रवार के दिन कर लें ये खास काम, मां लक्ष्मी की कृपा से धन-दौलत में होगी वृद्धि