Slum Princess Of India:15 की उम्र मेंकर रही है दो दो हॉलीवुड फिल्में
किस्मत को चमकना हो तो वो कहीं भी चमक सकती है ,कहते हैं किखोजने पर कोयले की खदान मेंभी हीरा निकल आता है. नजरें पारखी होना चाहिए . हम उस 15 साल की लड़की की कहानी बताने जा रहे हैं, जो मुंबई के धारावी में झुग्गी में रहती है। तीन साल पहले एक हॉलीवुड डायरेक्टर ने उन्हें देखा तो बस देखते ही रह गए। अब मलीशा ‘ Slum Princess Of India’ के नाम से जानी जाती हैं। स्लम प्रिसेंस ऑफ इंडिया के नाम से मशहूर हो चुकीं मलीशा फैशन मैगजीन के कवर पेज पर भी आ चुकी हैं। साथ ही उन पर एक शार्ट फिल्म भी बन चुकी है। मलीशा की सक्सेस स्टोरी किसी परीकथा से कम नहीं। मलीशा मुंबई की झुग्गी में रहने वाली साधारण लड़की है। जिसके पिता घऱ चलाने के लिए बच्चों की पार्टी में जोकर बनकर जाते हैं। जिससे कि परिवार का पेट पलता है। मलीशा के परिवार में माता-पिता के साथ एक छोटा भाई भी है।
ये कहानी है एकबची की , जब वो महज पांच साल की थीं, तब उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को एक फैशन शो में रैंप से उतरते हुए देखा था। तभी उन्होंने फैसला किया कि ये एक ऐसी दुनिया है, जिसका वो हिस्सा बनना चाहती हैं।मुंबई के धारावी में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाली 15 साल की मलीशा खारवा जिस लड़की का परिवार धारावी में झुग्गी में रहता हो और एक टाइम का खाना बामुश्किल नसीब होता हो..जिसके पास फैशन तो दूर बदलने के लिए दो जोड़ कपडे भी ना हो . उसके लिए प्रियंका की दुनिया में उतरना सपने में भी संभव नहीं हो सकता,यह ग्लैमर और पैसो की मायावी दुनिया थी । लेकिन मलीशा की किस्मत में कुछ और ही लिखा था। वो आज ना सिर्फ सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं, बल्कि उनके पास दो हॉलीवुड फिल्मों के भी ऑफर हैं। उन्हें ‘स्लम प्रिंसेस’ भी कहा जाता है। इस बारे में जानते हैंकि यह कैसे संभव हुआ ?
मलीशा एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 225,000 फॉलोअर्स हैं। एक्टिंग और मॉडलिंग में उनका टैलेंट, इंस्टाग्राम पर कॉन्टेंट क्रिएटर की जर्नी के रूप में डेवलप हुआ है। वो डायनैमिक शूट्स के लिए जानी जाती हैं और उनका सोशल मीडिया उनकी गहरी क्रिएटिविटी को दर्शाता है।मलीशा खारवा (Slum Princess Of India Maleesha Kharwa) को साल 2020 में मुंबई में हॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर रॉबर्ट हॉफमैन ने खोजा था। बाद में उन्होंने मलीशा के लिए ‘गो फंड मी’ पेज बनाया था। फिर वो धीरे-धीरे पॉप्युलर होने लगीं। अपना खुद का इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया और बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स बनते चले गए। हाल के सालों में उन्होंने कई मॉडलिंग असाइनमेंट किए हैं और वो शॉर्ट मूवी ‘लिव योर फेयरीटेल’ (Live Your Fairytale) में भी काम कर चुकी हैं।
Forest Essentials नामक ब्रांड के लिए हुई सिलेक्ट
हाल ही में, मलीशा लग्ज़री ब्रांड Forest Essentials के नए कैंपेन युवती सिलेक्शन (Yuvati Selection) के लिए सिलेक्ट हुई है। इस सामाजिक कैंपेन के माध्यम Underprivileged बच्चों को शिक्षा प्रदान करती है। वो अपने टैलेंट से सोशल मीडिया पर भी छाई हुई हैं। मलीशा आज उन हजारों लड़कियों को प्रेरित करती हैं, जो गरीबी में पैदा हुई हैं, लेकिन सपने देखने और खुद पर विश्वास करने की हिम्मत रखती हैं। वो अब फैशन की दुनिया में तूफान लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
मलीशा खारवा ने कहा, ‘मैं अभी जहां हूँ, उससे बहुत खुश हूँ। कई बार लोग मुझे कहीं देखते हैं और सोशल मीडिया के कारण मुझे पहचानते हैं। वे वास्तव में मुझे बताते हैं कि वे फैन हैं, जो मुझे बेहद गर्व और खुशी देता है।’
Sara & Vicky Chatter on 56 Dukan : इंदौर के जायके का विक्की और सारा ने जमकर स्वाद लिया!