पायलट को साइडलाइन करने के लिए जोधपुर में बिसात:स्पीकर सीपी जोशी हो सकते हैं राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री! CM गहलोत ने की सिफारिश

130

 राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.

उनके मना करने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अध्यक्ष पद के रेस में सबसे आगे माना जा रहा है. साथ ही साथ यह सवाल भी उठने लगा है कि अगर गहलोत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होते हैं तो राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा? क्या सचिन पायलट होंगे सूबे के सीएम या फिर किसी दूसरे को मिलेगा मौका? हालांकि, राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए अशोक गहलोत ने स्पीकर सीपी जोशी के नाम की सिफारिश की है. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है.

सूत्रों के मुताबिकमुख्यमंत्री अशोक गहलोतने सीएम पद के लिए राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के नाम की सिफारिश की है. जानकारी के मुताबिक अशोक गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. जिसके बाद उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) का चुनाव लड़ने का संकेत दिया था. जिसके बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में उनका मुकाबला शशि थरूर के साथ होगा.

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान सरकार का आखिरी बजट पेश करने के लिए अशोक गहलोत फरवरी के आखिर तक सीएम बने रह सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत ने राज्य के अगले मुख्यमंत्री के लिए स्पीकर सीपी जोशी के नाम की सिफारिश की है.