Suspend: कमिश्नर दीपक सिंह ने PWD के EE मिश्रा और SDO चौहान को किया सस्पेंड

1073
Nurse Suspend

Suspend: कमिश्नर दीपक सिंह ने PWD के EE मिश्रा और SDO चौहान को किया सस्पेंड

ग्वालियर: संभाग आयुक्त श्री दीपक सिंह ने लोक निर्माण विभाग PWD (ब्रिज) के कार्यपालन यंत्री ज्ञानवर्धन मिश्रा और अनुविभागीय अधिकारी डी एस चौहान को निलंबित कर दिया है।

ग्वालियर संभाग में दतिया जिले की भाण्डेर तहसील के अंतर्गत इंदरगढ़ कामद मार्ग पर बोहरा नाले पर निर्माणाधीन पुल के अस्थायी डायवर्सन रपटे पर गत 28 जून को आइसर लोडिंग वाहन पलटने से हुई दु:खद दुर्घटना की जाँच के लिये गठित समिति ने इन दोनों अधिकारियों की भी लापरवाही बताई है।

ज्ञात हो इस दु:खद दुर्घटना में ग्वालियर जिले के ग्राम बिल्हेटी निवासी पाँच व्यक्तियों की मृत्यु हो गई थी।

संभाग आयुक्त श्री दीपक सिंह ने कलेक्टर दतिया के पत्र एवं जाँच समिति के प्रतिवेदन के आधार पर मध्यप्रदेश सिविल सेवा (आचरण) नियमों के तहत यह कार्यवाही की है। निलंबन अवधि में कार्यपालन यंत्री ज्ञानवर्धन मिश्रा व अनुविभागीय अधिकारी डी एस चौहान का मुख्यालय मुख्य अभियंता लोक निर्माण परिक्षेत्र ग्वालियर रहेगा। दोनों अधिकारियों को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

जाँच समिति ने यह पाया था कि निर्माणाधीन पुल के डायवर्सन मार्ग (रपटा एवं पहुँचमार्ग) पर आईआरसी मानकों के अनुसार साईन बोर्ड एवं अन्य सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम इन अधिकारियों द्वारा नहीं कराए गए।