PWD के नवनियुक्त इंजीनियरों पर लटकी तलवार: विभागीय परीक्षा पास नहीं की तो बढ़ेगा प्रोबेशन पीरियड

230

PWD के नवनियुक्त इंजीनियरों पर लटकी तलवार: विभागीय परीक्षा पास नहीं की तो बढ़ेगा प्रोबेशन पीरियड

भोपाल: लोक निर्माण विभाग में नवनियुक्त इंजीनियरों को अब परिवीक्षा अवधि समाप्त करने के लिए विभागीय परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं करने पर उनका प्रोबेशन पीरियड बढ़ा दिया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग में नियुक्त होंने वाले सहायक यंत्री और उपयंत्रियों को तैनाती के बाद पहले परिवीक्षा पर नियुक्त किया जाता है। लेकिन देखने में यह आ रहा है कि वे विभागीय परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पा रहे है इसके पहले ही उनका प्रोबेशन पीरियड समाप्त हो जाता है। इसलिए अब विभाग ने यह तय किया है कि ऐसे सभी नवनियुक्त इंजीनियर जो लोक निर्माण विभाग में प्रोबेशन पर है यदि वे तय अवधि में विभागीय परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाते है तो पहले उनकी परिवीक्षा अवधि बढ़ाई जाएगी। इसके बाद भी वे परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाए तो उनकी सेवाएं समाप्त की जाएंगी। लिपिकीय संवर्ग में वरिष्ठ लिपिकीय परीक्षा को उत्तीर्ण करनाा समयमान वेतनमान तथा पदोन्नति के लिए आवश्यक अर्हता है।

विभाग के मुख्य अभियंता प्रशासन इंजीनियर बीपी बौरासी ने सभी प्रमुख अभियंता भवन, मुख्य अभियंता, सभी मुख्य अभियंता भवन को निर्देशित किया है कि ऐसे सभी नवनियुक्त सहायक यंत्री, उपयंत्री और पूर्व से कार्यरत लिपिक संवर्ग के कर्मचारी परीक्षा में सम्मिलित होंने के लिए संबंधितों को अवगत कराना सुनिश्चित करें ताकि सभी कर्मचारी आगामी परीक्षा में शामिल हो सके। परीक्षा पास नहीं करने वाले इंजीनियरों की सेवाएं समाप्त करने की दिशा में कदम उठाएं।

विभागीय परीक्षा के लिए बुलाए आवेदन-
लोक निर्माण विभाग के जो भी सहायक यंत्री और उपयंत्री नवनियुक्त हुए है और ऐसे सभी कर्मचारी जिन्हें लिपिकीय संवर्ग में वरिष्ठ लिपिकीय परीक्षा को उत्तीर्ण जरुरी है ताकि परीक्षा के आधार पर उन्हें आगे नियमित किया जा सके और समयमान वेतनमान और पदोन्नति दी जा सके उन सभी से आवेदन पत्र लेख मुख्य अभियंता प्रशासन को भेजने को कहा गया है।