Team India Announced: जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान,कमान शुभमन गिल को

367

Team India Announced: जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान,कमान शुभमन गिल को

 

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टीम का एलान किया गया। 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की कमान शुभमन गिल को सौंपी गई है। गिल पहली बार भारतीय टीम की कप्‍तानी करते नजर आएंगी। इस टीम में कई आईपीएल के स्‍टार प्‍लेयर्स को मौका दिया गया है। सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी।

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा की गई। 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की कप्‍तानी युवा शुभमन गिल को सौंंपी गई है। गिल पहली बार भारतीय टीम की कप्‍तानी करते नजर आएंगी। आईपीएल में वह गुजरात टाइटंस की कमान संभालते हैं।

भारतीय टीम में कई आईपीएल के स्‍टार प्‍लेयर्स को मौका दिया गया है। सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी। अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, रियान पराग और तुषार देशपांडे को IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। यह प्‍लेयर भारत की ओर से डेब्‍यू कैप प्राप्‍त कर सकते हैं।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।

*6 जुलाई से होगी शुरुआत* 

भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 जुलाई को, तीसरा 10 जुलाई को, चौथा 13 जलाई को और आखिरी मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।