Tragic Accident: बाग- टांडा मार्ग पर कंटेनर व ट्रेक्टर की भिड़ंत, एक की मौत, छह घायल

1236

बाग से रोहित झंवर की रिपोर्ट

बाग (धार): मध्य प्रदेश के धार जिले में बाग विकासखण्ड के ग्राम पिपरी के एक ही परिवार के लोग भीषण दुर्घटना का शिकार हो गए। ग्राम पिपरी का मंडलोई परिवार ट्रेक्टर में सवार होकर चारा लेन हेतु सरदारपुर के ग्राम केलिखुर्द जा रहा था। तभी बाग- टांडा मार्ग पर ट्रैक्टर की कंटनेर से आमने सामने भिड़ंत हो गई।

IMG 20220429 WA0069

भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि कंटेनर की जोरदार टक्कर से ट्रेक्टर पूरी तरह से पलटी खा गया। ट्रेक्टर के पीछे चल रही मोटरसायकल भी दुर्घटना का शिकार हुई। पलटी खाये ट्रेक्टर में मोटरसाइकिल का भी आधा हिस्सा दब गया। मोटरसायकल पर भी 3 बच्चो सहित पति- पत्नी सवार थे। मोटरसायकल सवार परिवार ने कूदकर अपनी जान बचाई। दुर्घटना में ट्रेक्टर में सवार एक व्यक्ति की मौत के साथ एक ही परिवार के 6 लोग घायल हो गए। जिसमे 3 गंभीर घायलों को सिर पर गहरी चोट होने से तत्काल जिला चिकित्सालय बड़वानी रैफर किया गया। घटना सुबह साढ़े 10 बजे की है।

 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टांडा की ओर से आ रहा कंटेनर अनियंत्रित होकर लहराते हुए सीधे ट्रेक्टर में घुस गया। घटना की सूचना मिलते है डायल 100 की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। दुर्घटना के पश्चात कंटेनर चालक कंटनेर को लेकर भाग रहा था जिसे पुलिस द्वारा पकड़कर बाग थाना लाया गया।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह साढ़े 10 बजे ग्राम पिपरी का मंडलोई परिवार चारा लाने हेतु ट्रेक्टर में सवार होकर जा रहा था। बाग-टांडा मुख्य मार्ग पर टांडा की ओर से आ रहे कंटेनर ने ट्रेक्टर को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमे ट्रेक्टर में सवार अमरसिंह पिता भंगड़ा भंवर (30) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वही ग्राम पिपरी के मंडलोई परिवार के करण पिता गोपाल (16), अनिता पति दिलीप (23), संतोष पिता नाहरसिंह (20), प्रताप पिता गुलाब (30), हेमलता पति अर्जुन (18), अर्जुन पिता गोपाल (19) घायल हो गए। करण, अनिता एवं संतोष को सिर पर गहरी चोट आने से प्राथमिक उपचार कर जिला चिकित्सालय बड़वानी रैफर किया गया। घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचते ही बीएमओ डॉ हरिसिंह मुवेल, स्टॉफ नर्स अमरीन खान, गीता सोलंकी एवं आयाबाई रानी चौहान द्वारा तत्परता से ईलाज किया गया। मोटरसायकल पर सवार परिवार के अनिल पिता सुभान सोलंकी निवासी छोटीबिल्दा ने बताया कि तेज गति से चल रहा कंटेनर अनियंत्रित हो गया था। 50 मीटर दूर से ही दुर्घटना होने का आभास हो गया था। अनिल ने बताया कि उसने व परिवार ने दुर्घटना के पूर्व मोटरसायकल से कूदकर अपनी जान बचाई।

घटना के समय कंटेनर के पीछे चल रही उज्जैन- बड़ौदा बस में सवार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्टाफ नर्स रजनी डोडिया जो कि बाग आ रही थी। उन्होंने बताया की अनियंत्रित कंटेनर सीधे ट्रैक्टर में घुस गया।