Transfer of IAS: लोकसभा चुनाव के चलते प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS का तबादला

780
Minor Administrative Reshuffle

Transfer of IAS: लोकसभा चुनाव के चलते प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS का तबादला!

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू है. इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर लगातार बड़े से छोटे स्तर तक के पदाधिकारीयों और अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं.

इस कड़ी में आज (13 अप्रैल) बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने चार आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इसमें सचिव पद के भी तीन अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. इनमें राजस्व एवं भूमि सुधार के सचिव दया निधान पांडे को स्थानांतरण कर लघु जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है.

लघु जल संसाधन विभाग के सचिव आशिमा जैन का तबादला

लघु जल संसाधन विभाग के सचिव आशिमा जैन को तबादला कर नगर विकास एवं आवास विभाग का सचिव बनाया गया है. पहले से नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार आईएएस अधिकारी संजय कुमार सिंह के पास था जो स्वास्थ्य विभाग के सचिव भी हैं, अब उन्हें इस पद से प्रभार मुक्त कर दिया गया है. गन्ना उद्योग विभाग के ईख आयुक्त गिरिवर दयाल सिंह को ट्रांसफर कर राजस्व पर्षद का सचिव बनाया गया है.

कई विभागों में पहले भी हुए थे ट्रांसफर पोस्टिंग

इसके अलावा राजस्व पार्षद के सचिव अनिल कुमार को स्थानांतरित करते हुए ईख आयुक्त गाना उद्योग विभाग का पदभार दिया गया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना 18 मार्च को चुनाव आयोग ने किया था उसके बाद से बिहार में लगातार सभी विभागों में ट्रांसफर पोस्टिंग का दौर जारी है. पुलिस विभाग में बड़े स्तर तक तबादला हुए हैं तो वहीं सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से पहले भी कई आईएएस अधिकारी का तबादला कर दिया गया. अब प्रथम चरण के चुनाव से पहले एक बार फिर सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिकारियों के तबादले का दौर शुरू कर दिया है.

IAS Vini Mahajan Gets Additional Charge: 1987 बैच की IAS विनी महाजन को केंद्र में अतिरिक्त प्रभा