Two Sisters Hanged : दो बहनों ने पेड़ पर लटककर एक साथ फांसी लगाई!

दोनों की रहस्यमयी मौत से गांव में सनसनी, पुलिस मामले की जांच में लगी!

797
Suicide :महिला नेता ने अंतरंग तस्वीरें वायरल होने के बाद दी जान

Two Sisters Hanged : दो बहनों ने पेड़ पर लटककर एक साथ फांसी लगाई!

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट

Dhar : समीप के उमरिया गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। रिश्ते की दो बहनों ने पेड़ पर एक साथ चुन्नी के फंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों बहनों को फंदे पर लटका देखकर उनके साथ मिट्टी लेने गई एक अन्य लड़की ने परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने पेड़ से दोनों शवों को उतारकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। पुलिस रिपोर्ट दर्ज करके आत्महत्या की असल वजह का पता लगाने की कोशिश में लगी है। दोनों बहनों के इस तरह आत्‍महत्‍या करने की बात गांव में ग्रामीणों को पता लगने पर पूरे गांव में सनसनी फैल गई।

जानकारी के अनुसार शहर के समीप उमरिया गांव में शिवानी पिता सुरेश (14) और प्रमिला पिता विक्रम (14) अपनी दोस्‍त सेवनता के साथ पीली मिट्टी लेने घर से करीब दो किलोमीटर दूर गई थी। तभी शिवानी और प्रमिला सेवनता को टायलेट जाने का बोलकर खेत की और निकल गई। काफी देर तक उनके नहीं लौटने पर सेवनता ने खेत की और जाकर देखा, तो दोनों पेड़ पर फंदे से लटकी हुई थी।

सेवनता ने दोनों को पेड़ पर लटका देखकर तत्काल परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से फंदे काटकर दोनों के शवों को पेड़ से उतारकर पुलिस को सूचना दी। परिजनों की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस वहां पहुंची और आगे की कार्रवाई की। कोतवाली पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर पंचनामा बनाया। घटनास्‍थल पर पुलिस ने मृतकाओं के परिजनों से भी चर्चा की। पुलिस पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई करेंगी।

दो घंटों तक लटके रहे शव

परिजनों ने बताया कि दोनों लडकियां सुबह घर से पीली मिट्टी लेने के लिए निकली थी। इसके बाद उनके शव पेड़ पर लटके मिले। सेवनता ने पुलिस को बताया कि शिवानी और प्रमिला टॉयलेट जाने का कहकर निकली थी। आंधे घंटे तक नहीं लौटने पर उसने खेत की और जाकर देखा तो पेड़ पर वे लटकी दिखाई दी। दोनों के घर घटनास्‍थल से करीब दो किलोमीटर दूर है। सेवनता के दोनों को देखने और परिजनों तक पहुंचने तक दोनों के शव करीब दो घंटो तक लटके रहे। बाद में ग्रामीणों के पहुंचने पर फंदे को काटकर दोनों के शवों को उतारा गया।

परिजनों ने बताया कि दोनों लडकियां रिश्‍ते में बहनें थी और हमेशा साथ रहती थी। गुरुवार सुबह भी दोनों अपनी अन्‍य सहेली के साथ पीली मिट्टी लेने गई थी। प्रमिला और शिवानी दोनों अपने भाई -बहनों में बड़ी थी। हम लोगों की किसी से कोई दुश्‍मनी नहीं है। इस तरह दोनों की मौत से परिजनों का बुरा हाल है। कोतवाली थाना प्रभारी दीपक चौहान ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मर्ग कायम कर आत्‍महत्‍या के कारणों की जांच की जा रही है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।