Uddhav Thackeray’s Address : ‘मेरे विधायक आकर मेरा इस्तीफा खुद लेकर जाएं!’

एकनाथ शिंदे से बोले 'पद तो आते-जाते रहेंगे, आप मेरे सामने आकर बोलिए!'

118

Mumbai : सत्ता संकट के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता को संबोधित किया। राज्य की जनता को संबोधित करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम हिंदुत्व से नहीं भटके हैं. बाला साहेब की शिवसेना और अब की शिवसेना में कोई फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर मेरे विधायक, मेरे शिवसैनिक मुझको सीएम के रूप में नहीं देखना चाहते हैं, तो मैं आज ही उनको अपना इस्तीफा सौंप दूंगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। लेकिन, मेरे बाद कोई शिवसैनिक ही सीएम बनेगा तो मुझे खुशी होगी।

एकनाथ शिंदे को सीधे संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि एक बार आएं और वहां से फोन कीजिए! आपने मेरा फेसबुक देखा है। पद तो आते-जाते रहेंगे। मैं सीएम पद से इस्तीफा देने को तैयार हूं। लेकिन, आप मेरे सामने आकर बोलिए। सीएम ने पूछा कि एकनाथ शिंदे को सूरत जाकर बात करने की क्या जरूरत थी। मैं इस्तीफा अपने हाथ में रखे हुआ हूं। आप मेरे सामने आकर बैठिए और मैं  इस्तीफा दे दूंगा। जो विधायक उनके साथ हैं वो भी आएं और मेरे हाथ से इस्तीफा लेकर राजभवन जाएं।

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे सीएम बनाने में सबसे बड़ा हाथ शरद पवार का है। सोनिया गांधी और पवार ने मुझ पर भरोसा जताया। राजनीति में इस तरह के घुमावदार मोड़ आते रहते हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना और हिंदुत्व एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। मैं सिर्फ बाला साहब को दिए हुए वादे का निभा रहा हूं।