Political & Corona Attack : महाराष्ट्र में सरकार पर संकट, CM और राज्यपाल दोनों संक्रमित

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आज किसी भी वक़्त इस्तीफा देने के आसार

375

Mumbai : सियासी संकट के बीच महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कोरोना संक्रमित पाए गए। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने जानकारी दी कि ‘रैपिड एंटीजन टेस्ट’ रिपोर्ट में उद्धव ठाकरे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

मुंबई में मौजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले थे, लेकिन उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण यह मुलाकात नहीं हो सकी।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। फिलहाल उनके स्वास्थ्य को लेकर अभी तक कोई अपडेट सामने नहीं आया। बताया गया कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मंगलवार-बुधवार दरम्यानी रात कोरोना संक्रमित पाए गए। देर रात उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। संक्रमित होने के बाद उन्हें इलाज के लिए रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राज्यपाल कोश्यारी ने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं कोरोना से संक्रमित हो गया हूं। मुझे कोरोना के हल्के लक्षण हैं. हालांकि एहतियात के तौर पर मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के बागी तेवरों के बाद महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार की स्थिरता पर अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे। सियासी उठापटक के बीच सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज CM पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

मुंबई में कांग्रेस विधायकों की बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ इसकी जानकारी दी। कमलनाथ महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे से मिलने जा रहे थे। लेकिन, उद्धव ठाकरे के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद कमलनाथ ने NCP अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की।

महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक खत्म

राजनीतिक संकट को लेकर बुलाई गई महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक हुई। लेकिन, बैठक से 8 मंत्री गायब रहे। बैठक में संकट को दूर करने को लेकर क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी बाहर नहीं आई। कयास लगाए जा रहे है कि विधानसभा भंग हो सकती है। खुद संजय राउत भी इसके संकेत दे चुके हैं।

विधानसभा भंग करने के संकेत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने संकेत दिए कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर राज्य विधानसभा को भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं। क्योंकि, महा विकास आघाडी (MVA) सरकार के लिए संकट बेहद गहरा गया है।

महाराष्ट्र के 40 विधायक साथ

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बुधवार सुबह कहा कि महाराष्ट्र के 40 विधायक उनके साथ असम के गुवाहाटी आए हैं। वे सभी पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की ‘हिंदुत्व’ विचारधारा के लिए प्रतिबद्ध हैं। शिवसेना के विधायकों ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी। इस कारण महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार संकट में आ गई।