केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खजुराहो में बूथ समितियों के 23000 कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, दिलाया हर बूथ जीतने का संकल्प

CM डॉ. मोहन यादव व BJP अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भी कार्यकर्ता सम्मेलन को किया संबोधित

237

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खजुराहो में बूथ समितियों के 23000 कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, दिलाया हर बूथ जीतने का संकल्प

खजुराहो: भाईयो और बहनों बीते दस सालों में मोदी जी ने देश में ढेरों बदलाव किए हैं। ये दस साल भारत के विकास के, भारत के 60 करोड़ गरीबों के कल्याण के, देश को आतंकवाद से मुक्त कराने के, महिला शक्ति को संसद और विधानसभा में 33 फीसदी आरक्षण देकर सम्मान देने के हैं। इन्हीं दस सालों में भारत ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर कदम रखा और शिवशक्ति पाइंट पर तिरंगा फहराया। लेकिन आने वाला चुनाव भारत को महान बनाने का चुनाव है। भारत को महाशक्ति बनाने का चुनाव है। आने वाला चुनाव भारत को दुनिया में तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाने का चुनाव है। मैं आज एक बार फिर मध्यप्रदेश की जनता के सामने झोली लेकर आया हूं और अपील करता हूं, आप इस बार 29 सीटों के कमल मोदी जी की झोली में डाल दीजिए, हम मध्यप्रदेश और भारत को पूर्ण विकसित बनाएंगे। यह बात केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी ने रविवार को खजुराहो में आयोजित बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। सम्मेलन को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने भी संबोधित किया।

हर बूथ पर कमल खिलाने का संकल्प लें
बूथ समिति कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने कहा कि आज में यहां 23 हजार बूथ कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के लिए आया हूं। यह विजय का संकल्प लेने का सम्मेलन है, मोदी जी के नेतृत्व में 400 से ज्यादा सीटें लेकर सरकार बनाने का संकल्प लेने का सम्मेलन है। श्री शाह ने कहा कि अन्य पार्टियां कई कारणों से चुनाव जीत सकती हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपने बूथ के कार्यकर्ताओं के दम पर ही चुनाव जीतती है। विधानसभा चुनाव में मिली जीत भी आपके परिश्रम,पसीने और पुरुषार्थ से मिली है। श्री शाह ने कहा कि इस बार मोदी जी ने 400 पार का लक्ष्य दिया है और यह लक्ष्य बूथ के कार्यकर्ताओं के बिना हासिल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश राजमाता विजयाराजे सिंधिया की भूमि है, कुशाभाऊ ठाकरे की भूमि है, कमल की भूमि है। बूथ के कार्यकर्ता हर लाभार्थी से, हर युवा से, हर माता बहन, हर किसान से संपर्क करें और हर बूथ पर नरेंद्र मोदी बनकर खड़े रहें। हर कार्यकर्ता चट्टान की तरह अपने बूथ पर खड़े रहकर कमल खिलाने का संकल्प लें।

भाजपा की सरकार ने पूरा किया हर वादा
केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कहा कि बीते 10 सालों में हमारी सरकार ने हर वादा पूरा किया है। 2019 में राहुल बाबा ताना मारते थे- मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे। 22 जनवरी 2024 को रामलला 500 सालों के बाद भव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं। जिस राम मंदिर के मुद्दे को कांग्रेस ने सालों तक अटकाकर, भटकाकर और लटकाकर रखा, उसका मोदी जी ने भूमिपूजन किया और प्राण प्रतिष्ठा कर करोड़ों रामभक्तों की इच्छा को पूरा किया। श्री शाह ने कहा कि हमने कहा था धारा 370 को हटाकर रहेंगे, इस देश के अंदर दो निशान, दो विधान, दो प्रधान नहीं रह सकते। हमारा नारा था ’ जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है’। मोदी जी के नेतृत्व में 5 अगस्त, 2019 को धारा 370 को समाप्त कर दिया और आज कश्मीर भारत का मुकुटमणि बनकर हमारे सामने है। उन्होंने कहा कि हमने सेना के रिटायर्ड जवानों को ’वन रैंक, वन पेंशन’ का वादा किया था और मोदी जी ने ये वादा भी पूरा कर दिया। हमने वादा किया था कि तीन तलाक को समाप्त कर देंगे, मोदी जी ने मुस्लिम माता-बहनों के कल्याण के लिए ट्रिपल तलाक की प्रथा को भी समाप्त कर दिया। हमने वादा किया था कि विधानसभा और लोकसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण माता-बहनों को देंगे, हमारी सरकार ने ये वादा भी पूरा कर दिया। मोदी जी के शासन में नई संसद बनी, कर्त्तव्य पथ बना, महाकाल महालोक बना, केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम और सोमनाथ का मंदिर बना। काशी विश्वनाथ का गलियारा बना और राम मंदिर पर भी ध्वजा फहरा दी गई।

मोदी सरकार ने बदला गरीबों का जीवन
श्री शाह ने कहा कि हमने कहा था कि हम गरीबों के कल्याण के लिए काम करेंगे। जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने कहा था कि भाजपा की सरकार गरीबों, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को समर्पित रहेगी। हमने 80 करोड़ से ज्यादा गरीबों को प्रतिमाह, प्रति व्यक्ति 5 किलो मुफ्त अनाज देने का काम किया। 12 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाकर माता और बहनों को सम्मान करने का काम किया। चार करोड़ लोगों को घर दिया, 10 करोड़ माताओं को गैस का सिलेंडर दिया, 14 करोड़ परिवारों को नल से जल और 11 करोड़ किसानों को 6 हजार रूपए प्रति वर्ष देने का काम किया। हमारी सरकार 60 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा दे रही है।

कांग्रेस करती है देश और सनातन का अपमान
श्री शाह ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार के 10 सालों में आए दिन पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया आते थे और हमला करके भाग जाते थे। उन्हें याद नहीं रहा कि अब मोदी जी की सरकार है। जब उन्होंने उरी और पुलवामा में हमला किया, तो मोदी जी की सरकार ने 10 दिनों में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारने का काम किया। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सनातन धर्म का अपमान किया। उनके साथी सनातन धर्म को गालियां देते हैं। कांग्रेस ने राजा भोज के नाम पर मेट्रो का विरोध किया, रविदास मंदिर का विरोध किया, मां नर्मदा के जयकारे का विरोध किया और भारतीय संस्कृति को हमेशा अपमानित करने का काम किया। लेकिन मोदी जी भारत तो छोड़िए, यूएई में भी भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करके आए हैं।

कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्याय
श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार पर्यायवाची शब्द हैं। कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार का मतलब है कांग्रेस पार्टी। कांग्रेस ने अपने शासन के 10 सालों में 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले किये। कोल घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, टूजी, आईमेक्स मीडिया, एयरसेल मैक्सिस, जम्मू क्रिकेट एसोसिएशन, एम्ब्रेयर एयर और अगस्ता वेस्टलैंड जैसे कई घोटाले किए। अब मोदी सरकार के 10 साल पूरे होने जा रहे हैं, लेकिन हमारे विरोधी भी मोदी जी पर एक कानी-पाई का आरोप नहीं लगा सके हैं। मोदी जी ने पारदर्शी शासन देने का काम किया है।

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को क्या दिया?
श्री शाह ने कहा कि अब लोकसभा चुनाव आ रहे हैं और मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूं कि आपने मध्यप्रदेश को क्या दिया? सोनिया-मनमोहन की सरकार ने अपने 10 सालों में मध्यप्रदेश को 1.99 लाख करोड़ दिये थे, मोदी जी की सरकार 9 सालों में 7.44 लाख करोड़ दे चुकी है। 5.5 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट अलग से हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बंटाधार और बीमारू मध्यप्रदेश को एक विकसित राज्य में कन्वर्ट करने का प्रयास किया है। श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए कई काम किए हैं। समर्थन मूल्य पर धान और गेहूं की खरीदी का रिकॉर्ड बनाया है। 150 प्रतिशत एमएसपी दी। यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी कहीं दिखाई नहीं पड़ती। एक के बाद एक, हर राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आ रही है।

कांग्रेस ने मैदान छोड़ा, प्रदेश की सभी लोकसभा सीटें जीतेगी भाजपाः डॉ. मोहन यादव
सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी जिस भाव से काम को हाथ में लेते हैं, उसी अंदाज से उसे अंजाम तक पहुंचाते हैं। उन्होंने असंभव कार्य को भी अपनी कार्य दक्षता से सफल किया है। श्री अमित शाह जी के खजुराहो आगमन की धमक से ही कांग्रेस पार्टी ने खजुराहो लोकसभा का मैदान छोड़ दिया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का पूरे प्रदेश में यही हश्र होने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत की दुनिया में एक विशिष्ट पहचान बनी है। कांग्रेस के शासनकाल में देश में दंगे होते थे। लेकिन अब देश में आतंकवाद और दंगे की घटनाएं समाप्त हो गई हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जब जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई गई, उसके बाद से देश में पूरी तरह से शांति है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछली बार खजुराहो लोकसभा करीब पांच लाख से हारी थी, उसके ठिकाने नहीं लगे थे। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा खजुराहो ही नहीं, प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी और देश में श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ऐतिहासिक बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।

प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी भाजपाः विष्णुदत्त शर्मा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में खजुराहो लोकसभा की आठ में से छह सीटें भाजपा को मिली थीं। केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी की कुशल रणनीति से 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत के साथ खजुराहो लोकसभा की सभी आठ विधानसभा सीटें जीती हैं। श्री शाह ने कहा कि आज खजुराहो में बूथ समिति सम्मेलन से मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है और श्री शाह की कुशल रणनीति से भाजपा प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट जीतेगी। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बुंदेलखंड को कई सौगातें मिली हैं। खजुराहो प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की आईकॉनिक सिटी है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने खजुराहो को विश्व का सबसे आधुनिकतम रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और दो-दो पायलट ट्रेंनिंग सेंटर की सैगात दी है। बुंदेलखंड अब न गरीब रहेगा और न ही सूखा, क्योंकि प्रधानमंत्री जी ने 44605 करोड़ की केन-बेतवा लिंक परियोजना की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का मंत्र दिया है। आधुनिक राजनीति के चाणक्य व कुशल रणनीतिकार केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के साथ हर बूथ पर दस प्रतिशत वोट बढ़ाने के लक्ष्य को पूरा करने का संकल्प लेकर भाजपा कार्यकर्ता चुनाव मैदान में जुटे जाएं। भारतीय जनता पार्टी इस लोकसभा चुनाव में प्रदेश के सभी 29 लोकसभा सीटों के साथ खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के सभी 2293 बूथों पर जीत दर्ज करेगी।

इस अवसर पर प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी, सागर क्लस्टर प्रभारी एवं पूर्व गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष व संभाग प्रभारी चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, प्रदेश शासन के मंत्री श्री दिलीप अहिरवार, प्रदेश शासन की मंत्री श्रीमती संपतिया उइके, सतना महापौर श्री योगेश ताम्रकार, लोकसभा संयोजक श्री सदानंद गौतम, सह संयोजक श्री पीतांबर टोपनानी, श्री उमेश शुक्ला, श्री प्रभुदयाल कुशवाहा, जिला प्रभारी श्री संजय साहू, जिला अध्यक्ष श्री चंद्रभान सिंह, श्री रामबिहारी चौरसिया, श्री दीपक सोनी, राजनगर विधायक श्री अरविंद पटेरिया, श्री संजय पाठक, श्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, श्री राजेश वर्मा, श्री प्रहलाद लोधी, श्री संदीप जायसवाल, श्री प्रणय पांडे, श्रीमती मीनाराजे परमार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता मेढ़ा, श्रीमती विद्या अग्निहोत्री, श्री अरुण कुमार अवस्थी सहित खजुराहो लोकसभा के 2293 बूथों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।