UP Election : दो दिन में 25 घंटे BJP उम्मीदवारों के नाम पर मंथन

कोर कमेटी की बैठक आज भी जारी रहेगी, एक-एक नाम पर गंभीरता से विचार

68

New Delhi : भाजपा मुख्यालय में भाजपा कोर कमेटी की बैठक दूसरे दिन 14 घंटे चली। पहले दिन ये बैठक 11 घंटे चली थी। ये बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में हुई। आज तीसरे दिन भी बीजेपी में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन जारी रहेगा। संभावना है कि आज BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में होग। इसमें पिछले दो दिनों के दौरान जिन नामों पर चर्चा हुई, उन पर मुहर लगेगी। पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए नामों की घोषणा एक-दो दिन में हो सकती है।

भाजपा कोर कमेटी की दूसरे दिन की बैठक (BJP Core Committee Meeting Second Day) के दौरान निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी मौजूद थे। वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) ने भी सभी BJP नेताओं से मुलाकात की। आज भाजपा के सहयोगी दलों के सीट बंटवारे का मामला भी निपट जाएगा।

योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर बातचीत पार्टी ने एक खास रणनीति के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा सहित योगी सरकार के कई ऐसे बड़े मंत्रियों को विधानसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया, जो अभी विधान परिषद के सदस्य हैं।

पार्टी नेताओं का यह मानना है कि 2014 में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के वाराणसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने से जो माहौल पूरे उत्तर प्रदेश में बना था, उसी तरह का माहौल योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने से बन सकता है। 2017 में मुख्यमंत्री बनने से पहले योगी आदित्यनाथ लगातार 5 बार गोरखपुर से लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया और विधान परिषद के सदस्य बनाए गए थे।

अमित शाह की अध्यक्षता में हुई BJP कोर कमेटी के नेताओं की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को अयोध्या (Ayodhya) से विधानसभा चुनाव लड़वाने पर भी बातचीत हुई। लेकिन, इस संबंध में अंतिम फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया जाएगा। इसमें नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।