तीन गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीती यूपी की टीम, मुंबई इंडियन की पहली हार

368
Navi Mumbai: UP Warriorz player Kiran Navgire plays a shot against the Mumbai Indians during Women's Premier League (WPL) cricket match, in Navi Mumbai, Saturday, March 18, 2023. (PTI Photo/Shashank Parade)(PTI03_18_2023_000194B)

तीन गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीती यूपी की टीम
मुंबई इंडियन की पहली हार

मुंबई: महिला प्रीमियर लीग के 15वें मुकाबले में जाकर मुंबई इंडियंस की पहली हार मिली है। रोमांचक मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने मुंबई को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 127 रन बनाए। जवाब में यूपी ने 19.3 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई ने इस लीग में अब तक छह मैच खेले हैं और पांच में जीत हासिल की है। यह उनकी पहली हार रही। मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है।

आखिरी 12 गेंदों पर यूपी को जीत के लिए 13 रन बनाने थे। तब सोफी एक्लस्टोन और दीप्ति शर्मा क्रीज पर थीं। हेली मैथ्यूज ने 19वें ओवर में गेंदबाजी की और आठ रन दिए। इसके बाद आखिरी ओवर में यूपी को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे। पहली दो गेंदों पर इस्सी वोंग ने कोई रन नहीं दिया। तीसरी गेंद पर सोफी एक्लस्टोन ने छक्का लगाया और यूपी की टीम को जीत दिलाई।

मुंबई के बॉलर्स के नाम रहा पावर प्ले
यूपी की पारी का पावर प्ले मुंबई के गेंदबाजों के नाम रहा। इसमें यूपी की दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गईं। टीम ने 6 ओवर के खेल में 27 रन बनाए। यूपी का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। उसकी टॉप-3 बल्लेबाज 21 रन ही जोड़ पाईं। ओपनर देविका वैद्य एक, कप्तान एलीसा हीली 8 और किरण नवगिरे 12 रन बनाकर आउट हुईं।

मुंबई 127 रन पर ऑलआउट, एक्लेस्टन को तीन विकेट
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में यूपी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी को चुना। टॉस हारकर खेलने उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 10 विकेट पर 127 रन बनाए। ओपनर हेली मैथ्यूज ने तीन छक्कों से सजी 35 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर 25 रन बनाकर आउट हुईं। आखिरी में इजाबेल वॉन्ग ने 32 रन जोड़े। शेष बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सकीं।यूपी की सोफी एक्लेस्टन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ को दो-दो विकेट मिले।

पावर प्ले में यूपी की बॉलर्स हावी
पावर प्ले के खेल में यूपी की गेंदबाज हावी रही। पहले 6 ओवर्स में मुंबई की बल्लेबाज महज 31 रन ही जोड़ सकीं। इतना ही नहीं, ओपनर यास्तिका भाटिया 7 रन बनाकर पवेलियन भी लौट गईं।

संक्षिप्त स्कोर:
मुंबई इंडियंस: 20 ओवर में 127 रन (हेले मैथ्यूज 35, इस्सी वोंग 32, सोफी एक्लेस्टोन 3/15)।
यूपी वारियर्स: 19.3 ओवर में 5 विकेट पर 129 रन (ग्रेस हैरिस 39, ताहलिया मैकग्राथ 38; अमेलिया केर 2/22)।