Vande Bharat Express: दो गाय ट्रेन की चपेट में,ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

711

Vande Bharat Express: दो गाय ट्रेन की चपेट में,ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

भोपाल. हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार को दो बार गाय से टकरा गई। इससे झांसी व निजामुद्दीन के बीच रेल यातायात प्रभावित रहा। भोपाल से दिल्ली की ओर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस से एक नहीं बल्कि 2 बार गाय टकरा गई. इस हादसे की वजह से ट्रेन का अगला हिस्सा ( लोको हुड) क्षतिग्रस्त हो गया. इसके साथ ही रेल यातायात भी प्रभावित हुआ और ट्रेन लगभग 22 मिनट दतिया-सोनागिर के बीच खड़ी रही.

वंदे भारत एक्सप्रेस रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन की ओर रवाना हुई थी. इस दौरान दतिया-सोनगिर स्टेशन के बीच दो गाय ट्रेन की चपेट में आ गई. इससे ट्रेन के अगले हिस्से में टूट-फूट हो गई. घटना के कारण सोमवार सुबह 9:36 बजे तक ट्रेन खड़ी रही. इस दौरान लगभग 22 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही जिस वजह से रेल यातायात प्रभावित हुआ. ट्रेन के ड्राइवर ने आनन-फानन में कंट्रोल रूम को सूचना दी, इस दौरान झांसी से दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेन को कुछ देर के लिए रोक दिया गया.

गाय इंजन में फंस गई. कैरिज और  स्टाफ ने इंजन में फांसी गाय को बाहर निकाला और जुगाड़ कर तार से लोगों को बांध दिया. इसके बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया. इसके बाद निजामुद्दीन से रानी कमलापति आते वक्त फिर से एक गाय ट्रेन से जा टकराई. सिकरौदा और मुरैना के बीच गाय ट्रेन से टकरा गई. इसके बाद लगभग ट्रेन 4 मिनट खड़ी रही फिर जांच करने के बाद उसे ग्वालियर के लिए रवाना किया गया.

रेलवे ट्रैक किनारे कुछ जगहों पर तारफेंसिंग नहीं है। इसके चलते हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस से जानवर टकरा रहे हैं। जहां-जहां ऐसी घटनाएं हो रही हैं वहां तारफेंसिंग कराई जा रही है।”

-मनोज कुमार सिंह, पीआरओ, झांसी मंडल

जबलपुर के भिटोनी की लूप लाइन में गैस से भरा वैगन पटरी से उतरा