Weather Update: MP में आज से 3 दिनी बादल और बारिश,पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय

उत्तरी पहाड़ी इलाकों पर फिर से तूफान की स्थिति हो सकती है, कहीं-कहीं भूस्खलन या भूकंप के आ सकते हैं झटके,दक्षिणी हवाओं के साथ बादलों का रेला चला उत्तर पूर्व की ओर

1785

Weather Update:
MP में आज से 3 दिनी बादल और बारिश,पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय

दिनेश सोलंकी की खास रिपोर्ट

मध्यप्रदेश में आज से तीन दिनी बादल और बारिश का मौसम बनेगा। प्रदेश में इस समय बादलों का तेज प्रवाह बना हुआ है जो दक्षिण से आकर पूर्व की ओर बह रहे हैं। संभावना है पूरे प्रदेश के कई शहरों में बारिश हो सकती है। यह मावठे की बारिश नहीं है क्योंकि बादल पश्चिम से नहीं, दक्षिण से आ रहे हैं जिससे तापमान में हल्की वृद्धि होगी, 3 दिन के बाद ठंड फिर से चमक सकती है।

भारत के उत्तरी पहाड़ी राज्यों में फिर से तूफानी स्थिति बन गई है, यहां बादल हिमाचल प्रदेश, कश्मीर, लेह, लद्दाख, उत्तराखंड, और यूपी, बिहार में फैल रहे हैं। इन राज्यों में बारिश की संभावना बनी हुई है। जबकि कश्मीर, हिमाचल, लेह, लद्दाख में हिमपात की संभावना है। कश्मीर में पारा न्यूनतम माइनस 9 तक पहुंच जाएगा।

भारत में दक्षिण से उठे बादल तेज हवाओं के साथ केरल, कर्नाटक, आंध्र, तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश से होते हुए उत्तर प्रदेश- बिहार से पूर्व दिशा की ओर जा रहे हैं। इधर पश्चिमी दिशा में पुनः एक विक्षोभ सक्रिय हो गया है जिसकी दिशा अभी तय नहीं है संभावना है यह भारत में उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा।