Weather Update: अभी 2 दिन और रहेंगे MP में बादल, 14 अप्रैल के बाद हो सकती है बारिश।

282

Weather Update: अभी 2 दिन और रहेंगे MP में बादल, 14 अप्रैल के बाद हो सकती है बारिश।

दिनेश सोलंकी की खास रिपोर्ट

मध्य प्रदेश में अगले दो से तीन दिन तक बादलों का जमावड़ा रहेगा, जो पश्चिम दिशा से आ रहे हैं और पूर्व की ओर जा रहे हैं। प्रदेश में 10 अप्रैल से फिर से बादल छाएंगे और 14 अप्रैल के बाद किसी भी दिन बारिश की संभावना भी बन सकेगी।

 

मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान की चाल 7, 8 अप्रैल से शुरू हो जाएगी इंदौर सहित मालवा क्षेत्र में भी उच्चतम तापमान 43 डिग्री तक पहुंच सकता है। इसी के साथ ही न्यूनतम तापमान में वृद्धि 11 अप्रैल से शुरू हो जाएगी जो बढ़ते बढ़ते हैं 25, 26 डिग्री तक पहुंच सकती है।

 

मुंबई में पश्चिमी बादलों के चलते तापमान में कमी आएगी जहां पर 32 से फिसलकर 28 डिग्री तक अधिकतम तापमान पहुंच सकता है लेकिन न्यूनतम तापमान में उछाल बना रहेगा जो 26, 27 डिग्री तक चलेगा।

 

दिल्ली के आसमान में भी अगले तीन दिन तक घने बादल छाएंगे इसके अलावा बादलों की चाल अप्रैल के तीसरे सप्ताह तक बनी ही रह सकती है। दिल्ली में भी अधिकतम तापमान में वृद्धि 8 अप्रैल से शुरू होगी जहां पर 35 डिग्री से लेकर 42 डिग्री तक पारा जा सकता है।

 

दक्षिण भारत के केरल में बारिश की संभावना है पूरे सप्ताह बन रही है। कोची में लगातार बारिश हो सकती है।

 

कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बादल छाएंगे। आसमान में बिजली भी कड़क सकती है आंधी तूफान भी चल सकते हैं। और हल्की बारिश की संभावना भी बनी रहेगी। श्रीनगर में अधिकतम तापमान 18 से बढ़कर तीसरे सप्ताह तक 28 डिग्री तक पहुंच सकता है जबकि न्यूनतम तापमान भी 4 डिग्री से बढ़कर 9 डिग्री तक जा सकता है।

हिमाचल प्रदेश में भी गर्मी का असर 8 अप्रैल से शुरू हो जाएगा जहां पर भी पर 26 डिग्री तक पहुंच सकता है जबकि न्यूनतम पारा 14 डिग्री तक जाएगा शिमला और आसपास के इलाकों में 14 अप्रैल से बारिश के आसार हैं।