Whatsapp New Features:बिना मोबाइल नंबर के भी इस्तेमाल कर सकते हैं WhatsApp, देखें क्या है नया फीचर!

1017

Whatsapp New Features

व्हाट्सएप अपने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए नए फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी इसके लिए लगातार कई फीचर्स लाती रही है। आप जानते होंगे कि व्हाट्सएप पर नया अकाउंट बनाने या नए डिवाइस पर व्हाट्सएप में लॉग इन करने के लिए अब मोबाइल नंबर की आवश्यकता नहीं है।

व्हाट्सएप वेरिफिकेशन फीचर WABeta Info की रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया फीचर जल्द ही लागू किया जाएगा।

एक नया फीचर आएगा जिसमें WhatsApp इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत नहीं होगी, ईमेल वेरिफिकेशन में मोबाइल कॉन्टैक्ट नहीं दिखेगा. यह सुविधा वैकल्पिक होगी. आप इसे अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं. नए फीचर की वजह से WhatsApp का गलत इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. फिलहाल कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है।

       कई बार हम ऐसी जगह पर होते हैं जहां मोबाइल नेटवर्क नहीं होता लेकिन अगर इंटरनेट नेटवर्क है तो हम चैट कर सकते हैं। अगर आपको ऐसी जगह किसी नए मोबाइल डिवाइस पर व्हाट्सएप लॉग इन करना है तो आप इस नए फीचर से ऐसा कर सकते हैं । फिर आप ईमेल वेरिफिकेशन के जरिए लॉग इन कर सकते हैं। कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है . इस फीचर का लेटेस्ट अपडेट वर्जन 2.23.18.19 है जिसे बीटा प्रोग्राम पर देखा गया है । ईमेल सत्यापन के साथ, आपको व्हाट्सएप लॉगिन के लिए मोबाइल नंबर की आवश्यकता नहीं है। WABetaInfo के मुताबिक, यह फीचर जल्द ही आए

             इस फीचर पर काम भी शुरू हो गया है और WhatsApp यूजर इंटरफेस का डिजाइन भी बदल जाएगा. जिसके बाद बिल्कुल नया लुक देखने को मिलेगा. मेटा के मैसेजिंग ऐप के नवीनतम बीटा संस्करण ने इस पर संकेत दिया है। संकेत हैं कि इस बार व्हाट्सएप का हरा रंग भी बदला जाएगा। कंपनी ऐप में बदलाव भी कर सकती है. कंपनी नेविगेशन बार जैसे आप व्हाट्सएप पर स्टेटस, चैट और अन्य टैब को नीचे की ओर ट्रांसफर कर सकते हैं।