30 मीटर उंचे टॉवर पर चढ़ी बकरी, तो एक्सपर्ट भी हुए हैरान और ​फिर करना पड़ा…

375

30 मीटर उंचे टॉवर पर चढ़ी बकरी, तो एक्सपर्ट भी हुए हैरान और ​फिर करना पड़ा…

इंसानों के लिए दुर्गम पहाड़ों पर चढ़ना बेहद मुश्किल होता है, वहीं जानवरों के लिए तो ये सोचना भी नामुमकिन लगता है. लेकिन एक व्यक्ति 30 मीटर ऊंचे पानी के टॉवर पर चढ़ने में कामयाब रहा, जिससे बचाव दल आश्चर्यचकित रह गए कि जानवर इतनी ऊंचाई तक कैसे चढ़ने में कामयाब रहा।

चढ़ने के बाद उस बकरी का सुरक्षित नीचे उतरना नामुमकिन था। इसलिए उसे बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन करना पड़ा.

टावर के शीर्ष पर सप्ताहांत बिताने के बाद, बकरी को आयरलैंड के काउंटी डोनेगल में इनिशोवेन प्रायद्वीप पर ग्रीनकैसल के पास 30 मीटर टावर के शीर्ष से बचाया गया था। माना जाता है कि जानवर लगभग आठ या नौ महीने का था और उसका पिछला पैर टूट गया था। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि खड़ी चढ़ाई के कारण उन्हें चोट लगी है या नहीं।

साइन बोर्ड को देख IAS ने पूछा- Speed Breaker को हिंदी में क्या कहते हैं? 

जानवरों के प्रति क्रूरता की रोकथाम के लिए आयरिश सोसायटी, आईएसपीसीए के अधीक्षक केविन मैकगिनले ने बकरी को बचाया, जिसकी देखभाल अब रामेल्टन के पास आईएसपीसीए पुनर्वास केंद्र में की जा रही है। मैकगिनले ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बकरी को उसके मालिकों को लौटा दिया जाएगा या उसे कोई अच्छा घर मिल जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह पता लगाया जा रहा है कि क्या इस बकरी का कोई मालिक है और यदि नहीं, तो आईएसपीसीए आगे से बकरी को फिर से घर देने के सभी आवेदनों की सावधानीपूर्वक जांच करेगा।आईएसपीसीए को बकरी के बारे में शुक्रवार, 30 मई को सूचित किया गया था। मैकगिनले ने सप्ताहांत में स्थिति की निगरानी की और जब यह स्पष्ट हो गया कि वह स्वेच्छा से नीचे नहीं आने वाली है, तो स्थानीय लोगों द्वारा उसे नीचे गिराने के प्रयासों के बावजूद, बकरी को बचाने का फैसला किया।

Sonakshi Sinha Marriage: क्या कह रहें हैं शत्रुघ्न सिन्हा अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा की शादी के सवाल पर