Wednesday, July 24, 2019
सपना चौधरी का राजनीति में आना

सपना चौधरी का राजनीति में आना

मीडियावाला.इन।

हरियाणा की लोक कलाकार सपना चौधरी जिसने बडी तेजी से सफलता की सीढियां पार कीं , वह भाजपा में शामिल हो गयी और उसका कहना है कि सब कुछ सोच समझ कर नहीं किया जाता । कुछ काम बिना सोचे भी करने चाहिएं । इसलिए मेरे भाजपा में शामिल होने के पीछे कोई बहुत सोच विचार नहीं । बस । अच्छी लगी और शामिल हो गयी । 

वैसे लोकसभा चुनाव में एक बार तो हवा उडी कि सपना चौधरी कांग्रेस का हाथ थामने जा रही है और मथुरा से हेमामालिनी के खिलाफ चुनाव लड सकती है लेकिन दूसरे दिन ही सपना ने इंकार कर दिया । कांग्रेस ने सदस्यता फाॅर्म और प्रियंका गांधी के साथ फोटो दिखाई लेकिन सपना चौधरी ने कहा कि पुरानी फोटो है । फिर वह इभोजपुरी  लोकगायक और दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी से मिली । उनका चुनाव प्रचार बी किया । अब जबकि हरियाणा और दिल्ली के विधानसभा चुनाव निकट हैं तो सपना चौधरी को दूरदृष्टि से भाजपा में शामिल कर लिया गया । हो सकता है कि सपना विधानसभा चुनाव लडे यदि उम्र आडे नहीं आई तो । कांग्रेस गच्चा खा गयी और डांसर भाजपा के पाले में चली गयी । हाथ आई चिडिया फुर्र से उड गयी । 

सपना ने एक मामले में घबराकर अपनी जान से खेलने का प्रयास किया था और उसे रोहतक के पीजीआई में दाखिल करवाया गया । वहां से कुछ ठीक होते ही सपना को बिग बाॅस में ले लिया गया । जहां उसे सल्मान खान और कैटरीना कैफ के साथ ठुमके लगाने का मौका मिला और फिर तो वह चैनल्ज की पहली पसंद बन गयी । यही लोकप्रियता राजनीति तक ले गयी । अभी हंसराज हंस भी दिल्ली से भाजपा की टिकट पर संसद पहुंचे । 

सपना चौधरी पहली आकर्षक व्यक्तित्व नहीं जो राजनीति में कदम रख रही है । इससे पहले भी विभिन्न पार्टियों में बहुत से कलाकार शामिल होते रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे पर सवाल उठता है कि सितारों की लोकप्रियता को भुनाने की जुगत में राजनीति को कहां ले जायेंगे ? तमिलनाडु के फिल्मी सितारों  एनटी रामाराव व जयललिता की बात और है । वे मुख्यमंत्री पद तक पहुंचे । यानी उनकी विचारधारा भी कहीं न कहीं थी । हिंदी फिल्मों के सितारों में सुनील दत्त और शत्रुघ्न सिन्हा ने जरूर लम्बी पारी खाली । शत्रुघ्न इस बार हार गये । अभी दक्षिण के सितारे रजनीकांत और कमल हासन पर तोल रहे हैं राजनीति में आने के लिए । सपना चौधरी किस मिशन को चलायेंगी ? बिना सोचे विचारे राजनीति कैसे और कैसी ? यह बहुत गंभीर विषय है 

 

0 comments      

Add Comment


कमलेश भारतीय

संपर्क : 9416047075