Tuesday, September 17, 2019
पुलिस ने की पत्रकार की पिटाई, एक इंस्पेक्टर सहित दो पुलिसवाले सस्पेंड

पुलिस ने की पत्रकार की पिटाई, एक इंस्पेक्टर सहित दो पुलिसवाले सस्पेंड

मीडियावाला.इन।

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पत्रकार की पिटाई का मामला सामने आया है. अमित शर्मा जो न्यूज 24 न्यूज चैनल के लिए काम करते हैं, वो मंगलवार रात को पटरी से उतर गई मालगाड़ी की कवरेज करने के लिए फील्ड पर गए थे. तभी जीआरपी के कर्मचारियों और पुलिस ने उन पर हमला किया और पिटाई कर दी.

आरोप है पुलिसवाले सादी वर्दी में थे और उन्होंने घटना स्थल पर ही बदसलूकी शुरू कर दी. पत्रकार पटरी से उतरी मालगाड़ी की कैमरा से शूटिंग करने लगा तो पुलिसवाले उससे कैमरा छीनने लगे और कैमरा नीचे गिर गया. वह कैमरा उठाने के लिए नीचे झुका तो सादी वर्दी में पुलिसवालों ने पिटाई शुरू कर दी और भद्दी गालियां भी देने लगे. जिस मोबाइल में रिकॉर्डिंग थी उस मोबाइल को इन लोगों ने गुमा दिया है. मेरी पिटाई करते हुए मुझे गंदी-गंदी गालियां दी गईं.'

पत्रकार ने ये भी आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसे लॉकप में बंद कर दिया और फिर मुंह में पेशाब की. बाकी के पत्रकार जब पुलिस थाने पहुंचे तो पत्रकारों ने गुस्से में कहा कि हम रिपोर्टिंग कर रहे हैं हमें भी थाने में बंद कर दो.

क्विंट से बात करते हुए पत्रकार अमित शर्मा ने बताया कि उसे उसकी उस रिपोर्ट के चलते मारा गया जिसमें उसने जीआरपी के भ्रष्टाचार को उजागर किया था.

"11 मई को हमने एक खबर चलाई थी जिसमें दिखाया गया था कि दिल्ली-सहारनपुर ट्रेन में जीआरपी के पुलिस वाले कैसे वेंडर्स से हफ्ता लेते हैं. उन्हें इस रिश्वतखोरी से डेढ़ लाख रुपए मिल रहे थे."

क्विंट से बातचीत करते हुए जीआरपी मुरादाबाद के अधिकारियों ने बताया कि वीडियो में दिख रहे शख्स इंस्पेक्टर राकेश कुमार और कॉन्सटेबल संजय पवार हैं. उनको मामले में पूछताछ के लिए हेडक्वाटर्स में बुलाया गया है.

ताजा खबर के मुताबिक मामले में जीआरपी एसएचओ राकेश कुमार और कॉन्सटेबल सुनील कुमार को सस्पेंड किया गया है.

ANI UP✔@ANINewsUP

Journalist thrashed by GRP personnel in Shamli case: Rakesh Kumar, Station House Officer (SHO), Government Railway Police (GRP) & constable Sunil Kumar, have been suspended

ANI UP✔@ANINewsUP

#WATCH Shamli: GRP personnel thrash a journalist who was covering the goods train derailment near Dhimanpura tonight. He says, "They were in plain clothes. One hit my camera&it fell down. When I picked it up they hit&abused me. I was locked up, stripped&they urinated in my mouth"

Embedded video

177

9:07 AM - Jun 12, 2019

Twitter Ads info and privacy

99 people are talking about this

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूरी घटना उत्तर प्रदेश के शामली जिले के धीमानपुर फाटक के आस-पास की है. वहीं पर ट्रैक बदलते वक्त मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे. डिब्बे उतरने के चलते जोर की आवाज भी हुई.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment