Tuesday, October 15, 2019
भारत की हार से बुरा फंसा पाकिस्तान, जानें सेमीफाइनल के सारे समीकरण

भारत की हार से बुरा फंसा पाकिस्तान, जानें सेमीफाइनल के सारे समीकरण

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली:आईसीसी विश्व कप में सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें पहुंचेंगी इस पर सस्पेंस और गहराता जा रहा है। भारत को रविवार (30 जून) को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत की इस हार से पाकिस्तान की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। सेमीफाइनल में उनके पहुंचने का रास्ता अब कुछ मुश्किल होता नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुका है, जबकि बाकी तीन स्थान के लिए भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच जंग जारी है।

भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। भारत को श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ अभी दो मैच और खेलने हैं और ऐसे में वो अगर एक मैच भी जीतता है, तो सीधा सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। पाकिस्तान के 9 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन उनका नेट रनरेट काफी खराब है। पाकिस्तान के खाते में भी महज एक मैच बचा है। बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने पर भी उनका सेमीफाइनल का रास्ता साफ नहीं होगा। बांग्लादेश से जीतने के बाद भी पाकिस्तान के खाते में 11 ही प्वॉइंट्स होंगे और अगर इंग्लैंड न्यूजीलैंड से जीत जाता है तो उसके 12 प्वॉइंट्स हो जाएंगे और ऐसे में पाकिस्तान का बाहर होना तय हो जाएगा।

ICC CWC 2019: इंग्लैंड से हार के लिए विराट कोहली ने बल्लेबाजों पर मढ़ा दोष:वहीं न्यूजीलैंड और भारत 11 प्वॉइंट्स के साथ महज एक प्वॉइंट दूर हैं सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने से। भारत के पास दो मैच हैं, जबकि न्यूजीलैंड के खाते में महज एक मैच बचा है। बांग्लादेश के खाते में दो मैच बचे हैं और अगर वो दोनों मैच जीतते भी हैं, तो उनके 11 प्वॉइंट्स होंगे। श्रीलंका अगर दोनों मैच जीतता है तो उसके 10 प्वॉइंट्स होंगे। सेमीफाइनल की दौड़ से वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान बाहर हो चुके हैं।

0 comments      

Add Comment