कार्तिक मेले में हत्या के 3 आरोपियों के घर आज बुलडोजर चला

833

कार्तिक मेले में मंगलवार रात हुई हत्या के आरोपियों के घर आज बुलडोजर चला। 3 आरोपियों के मकानों के अवैध हिस्से गिरा दिए गए। नगर निगम और जिला प्रशासन ने एक दिन पहले ही आरोपियों के घर गिराने के संकेत दे दिए थे। आज जब टीम कार्रवाई करने पहुंची, तो 3 थानों का पुलिस बल साथ रहा। किसी ने भी कार्रवाई का विरोध नहीं किया।

हत्याकांड के 9 आरोपी हैं। इनमें एक नाबालिग है। पुलिस ने बुधवार को 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। 3 अभी फरार हैं। एसडीएम कल्याणी पांडेय का कहना है कि बाकी आरोपियों के घर भी चिह्नित कर गिराए जाएंगे।

कार्तिक मेले में बहन पर कमेंट्स और छेड़खानी का विरोध करने पर मौसेरे भाई की हत्या कर दी गई थी। मामले में बुधवार को दिन भर तनाव रहा। युवक का शव लेकर परिजन और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मेला ग्राउंड में हंगामा किया। झूले में तोड़फोड़ कर दी।

अफसरों ने मेला बंद करने की घोषणा की, तो व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा। वे निगम कार्यालय पहुंच गए। महापौर ने कहा- जिला प्रशासन ने ऐसा निर्णय करने से पहले हमसे पूछा तक नहीं, मेला चलना चाहिए। मेले में दुकान लगाने वाले 50 से ज्यादा व्यापारी आज फिर नगर निगम कार्यालय पहुंचे और अर्धनग्न प्रदर्शन किया।आरोपियों में शामिल सलीम उर्फ सद्दाम ने बताया कि नाव वाले झूले पर लड़की और उसके परिवार के लोग झूला झूलने आए थे। इस दौरान लड़की को कुछ बोलने में आ गया। इस पर उसके घरवाले झगड़ा करने लगे। परिवार के एक युवक ने चांटा मार दिया। झूले पर मौजूद लड़कों ने फोन कर हमारे साथियों को बुलवाया और मौसेरे भाई के सीने में चाकू घोंप दिया। वो वहीं पर ढेर हो गया तो हम मौके से भाग गए।पकड़ाए गए सभी आरोपी झूले के मालिक के परिवार के ही हैं। इनमें हेलावाड़ी निवासी आरिफ व खालिद की जगह पर अकील व शकील नाव वाले झूले का संचालन कर रहे थे। इन्हीं के परिवार के सलीम उर्फ सद्दाम (22) पिता शब्बीर निवासी जांसापुरा, सलमान (21) पिता मोहम्मद यासिन निवासी 40 क्वार्टर, इसराक (20) पिता असरार निवासी रिंगरोड जूना सोमवारिया, उस्मान (18) पिता शेरू निवासी जूना सोमवारिया, जीशान (18) पिता सैफू निवासी जूना सोमवारिया व एक आरोपी नाबालिग हिरासत में है।