CM House At Ujjain: उज्जैन में कुल सचिव निवास बना मुख्यमंत्री निवास!

689

CM House At Ujjain: उज्जैन में कुल सचिव निवास बना मुख्यमंत्री निवास!

उज्जैन: उज्जैन में कोठी रोड स्थित कुल सचिव निवास अब मुख्यमंत्री निवास के नाम से जाना जाएगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव उज्जैन के विधायक हैं और उज्जैन प्रवास के दौरान अब वे इसी निवास में ठहरेंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कुल सचिव निवास को अब मुख्यमंत्री निवास के हिसाब से नए सिरे से तैयार किया गया है और साज सज्जा की गई है।

कोठी रोड स्थित विक्रम विश्वविद्यालय के मुख्य प्रशासनिक भवन के पास ही कलेक्टर बंगले के सामने कुलसचिव के बंगले को सजाने-संवारने का काम पूरा हो चुका है। यहां मेन गेट पर अब मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की नेम प्लेट लग रही है।

बताया जा रहा है कि इस बंगले में उज्जैन प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव विश्राम के साथ-साथ अपने ऑफिस कार्य भी कर सकें, ऐसी व्यवस्थाएं भी बंगले में की गई हैं।

गणतंत्र की मुंडेर पर बैठे हुए,महाजनों से ‘रामराज्य’ की बात! 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को जेड प्लस की सुरक्षा प्राप्त है। इसीलिए कुलसचिव के बंगले का चयन उज्जैन में सीएम हाउस के लिए किया गया है। बताया जाता है कि कुलसचिव का यह बंगला सुरक्षा की दृष्टि से इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस बंगले के आसपास प्रशासनिक संकुल भवन, प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालय और आवास भी नजदीक हैं, जिससे यहां सुरक्षा के वैसे ही व्यापक इंतजाम रहते हैं। याद रहे कि यह पहला अवसर होगा, जब कोई मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय के बंगले का उपयोग अपने कार्यालय और विश्राम के रूप में कर रहा है।

CM डॉ मोहन यादव ने शिवराज द्वारा शुरू की गई परंपरा को बताया गलत,किया खत्म करने का ऐलान 

मुख्यमंत्री ने तोड़ा था उज्जैन में रात गुजारने का मिथक
बता दे कि डॉ. मोहन यादव वही मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने उज्जैन में किसी जनप्रतिनिधि के रात गुजारने का मिथक तोड़ा है। पूर्व में यह कहा जाता था कि पद पर रहने वाला कोई भी जनप्रतिनिधि बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में रात नहीं गुजार सकता। लेकिन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस पद पर आसीन होने के बाद न सिर्फ उज्जैन में रात गुजारी, बल्कि इस मिथक को भी तोड़ दिया कि यहां रात गुजारने से किसी का पद चला जाता है।

Earthquake in Bihar Politics: नीतीश ने लालू का साथ छोड़ा,7वीं बार बीजेपी के गठबंधन के साथ CM बनेंगे!