गैर-पुलिस ड्यूटी पर तैनात 3000 कर्मियों को हटाने के आदेश!

398

गैर-पुलिस ड्यूटी पर तैनात 3000 कर्मियों को हटाने के आदेश!

उपमुख्यमंत्री और नागालैंड के गृह विभाग के प्रभारी मंत्री यानथुंगो पैटन ने शुक्रवार को अंगरक्षकों और गैर-पुलिस ड्यूटी पर लगे 3000 से अधिक पुलिस कर्मियों को हटाने का आदेश दिया।
कोहिमा में पुलिस मुख्यालय (PHQ) में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और यूनिट कमांडरों के साथ एक बैठक के दौरान पैटन ने निर्देश दिया कि अंगरक्षकों के सभी अनावश्यक अटैचमेंट को दो महीने में वापस ले लिया जाए।

 

“यह पता चला है कि नागालैंड पुलिस के लगभग 3000 से अधिक कर्मी या तो अंगरक्षक के रूप में या गैर-पुलिस ड्यूटी के लिए संलग्न हैं। मैं इसे बहुत गंभीरता से लेता हूं,” पैटन ने कहा। उन्होंने कहा कि वापसी में नौकरशाहों, टेक्नोक्रेट्स, सेवानिवृत्त नौकरशाहों, सेवानिवृत्त टेक्नोक्रेट्स, पूर्व विधायकों, सेवानिवृत्त अधिकारियों आदि के साथ अंगरक्षकों की अनावश्यक कुर्की शामिल होगी।

Union Minister Nitin Gadkari द्वारा IAS अधिकारी की आलोचना , जानिये क्या है मामला ? 

पैटन ने वरिष्ठ पुलिसकर्मियों से कहा, “इस तरह की तैनाती और अटैचमेंट को कम करने की तत्काल आवश्यकता है ताकि पुलिसिंग और कानून व्यवस्था के कार्यों के लिए अधिक जनशक्ति उपलब्ध हो।” उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस, नागरिकों के अभिभावक हैं। उन्होंने कहा कि जहां जनता को पुलिस से काफी उम्मीदें हैं, वहीं ड्यूटी पर तैनात कर्मी शराब या नशीले पदार्थों के नशे में आकर विभाग की छवि खराब करते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि कर्मियों के इस तरह के दुर्व्यवहार या अनुशासनहीन व्यवहार की कड़ी जांच की जानी चाहिए और आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए। 1980 के दशक में 1000 की ताकत से नागालैंड में पुलिस कर्मियों की संख्या 2023 में बढ़कर 26,000 हो गई है, पैटन ने सूचित किया।

New MD And CEO Of Invest India: 2000 बैच की IAS बनी इन्वेस्ट इंडिया की नई MD 

Congress Emergency Meeting : राहुल को सजा वाले मुद्दे पर आज कांग्रेस की आपात बैठक! 

Virat Kohli ने Anushka Sharma के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम में किया ऐसा काम की देखते रह गए लोग