437 Loudspeakers Were Removed : सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थलों पर लगे 437 लाऊड स्पीकरों को निकलवाया

521

437 Loudspeakers Were Removed : सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थलों पर लगे 437 लाऊड स्पीकरों को निकलवाया

Indore : शासन द्वारा ध्वनि प्रदूषण को नियंत्रित करने तथा ज्यादा आवाज में बजने वाले ध्वनि विस्तारक यंत्रों की वजह से आम जनता को होने वाली परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए, धार्मिक स्थलों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों की की संख्या तथा ध्वनि सीमा तय करते हुए, सार्वजनिक स्थानों तथा धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों व लाउडस्पीकर नियंत्रित/निकलवाने हेतु दिशा निर्देश जारी किए थे।

IMG 20240526 WA0022
मप्र शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर राकेश गुप्ता द्वारा इंदौर कमिश्नर क्षेत्र के सभी अधिकारियों/थाना प्रभारियों को इस संबंध में प्रभावी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है। इस क्रम में इंदौर नगरीय के चारों जोन के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कमिश्नरेट के समस्त थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस टीम द्वारा धार्मिक स्थलों के समिति प्रबंधक व पदाधिकारियों व गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में मंदिर/मस्जिद आदि धार्मिक स्थलों तथा सार्वजनिक स्थलों की समितियों से समन्वय स्थापित कर धार्मिक स्थलों में लगे हुए ध्वनि विस्तारक यंत्रों व लाऊड स्पीकरों को चेक कर देखा कि वहा पर नियमों का उल्लंघन तो नहीं किया जा रहा।

IMG 20240526 WA0021

इंदौर नगरीय क्षेत्र के समस्त थाना क्षेत्र अंतर्गत 258 धार्मिक स्थलों को चेक करते हुवे 437 से अधिक ध्वनि विस्तारक यंत्र/लाउडस्पीकर हटाए गए। इसके साथ ही समिति प्रबंधक व सदस्यों से ध्वनि विस्तारक यंत्रों का पुनः उपयोग न करने की अपील भी की गई।